वोडाफोन की इंटरनेट सेवाएं 80 फीसद सस्ती

vodafone-slashes-data-prices-by-80-pc-in-three-circlesनई दिल्ली । देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन के सीईओ मार्टिन पीटर ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि डाटा ट्रांसफर को लेकर कंपनी बेहद आक्रामक रणनीति अख्तियार करेगी। मंगलवार को इस बात को सच साबित करते हुए वोडाफोन ने अपने नेटवर्क पर इंटरनेट सेवा के शुल्कों में अस्सी फीसद तक कटौती कर दी है। अभी शुल्क में यह कटौती सिर्फ तीन सर्किलों उत्तर प्रदेश [पश्चिम], कर्नाटक, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के 2जी नेटवर्क के लिए की गई है। मगर बहुत जल्द ही देश के अन्य सर्किलों के ग्राहकों के लिए भी शुल्कों में कटौती की जाएगी।
वोडाफोन के इस एलान के बाद एयरटेल सहित अन्य दिग्गज कंपनियों की तरफ से जल्द ही इंटरनेट सेवा शुल्कों में कटौती होने की संभावना है। नई दर के तहत 10 केबी डाटा के लिए अब सिर्फ दो पैसे देना होगा। पहले इसके लिए 10 पैसे चुकाना होता था। वोडाफोन ने उम्मीद जताई है कि इस कटौती के बाद अभी तक सोच-समझ कर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहक अब खूब इंटरनेट का उपयोग करेंगे। इससे कंपनी के राजस्व में अच्छी खासी वृद्धि की संभावना है।
वोडाफोन ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि वह सामान्य मोबाइल ग्राहकों के बीच इंटरनेट इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाएगी। इसके तहत ही छोटे शहरों जहां इंटरनेट का इस्तेमाल कम हो रहा है, वहां इसके शुल्क घटाए जा रहे हैं। 2जी नेटवर्क पर अपेक्षाकृत कम इंटरनेट का इस्तेमाल होता है, इसलिए भी कंपनी ने इस नेटवर्क के ग्राहकों को कम शुल्क का लालच दिया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!