सेंसेक्स में सुधार, रुपया समेत सोना भी चढ़ा

sensexमुंबई। मजबूत अंतरराष्ट्रीय संकेतों और रुपये में रिकवरी आने की वजह से गुरुवार का दिन बाजार के लिए कुछ बेहतर साबित हुआ। आज जहां सेंसेक्स में बढ़त दर्ज की गई वहीं रुपया भी कल के मुकाबले कुछ सुधरा। सोना और चांदी की कीमत में भी आज तेजी दिखाई दी।

बीएसई की तीस शेयरों वाला प्रमुख सेंसेक्स आज 201 अंकों की बढ़त के साथ 18,753 अंकों पर खुला। यह बढ़त इसमें 1.098 फीसद रही। कल बीएसई सेंसेक्स में 77 अंकों की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके अलावा आज निफ्टी में भी तेजी दर्ज की गई और यह 58.40 अंकों की बढ़त के साथ 5647.10 अंक पर खुला। इसमें यह बढ़ोतरी 1.04 फीसद की रही।

निफ्टी शेयरों में एशियन पेंट्स, सन फार्मा, एसीसी, बजाज ऑटो, एमएंडएम, सेसा गोवा, अंबुजा सीमेंट्स, डीएलएफ, बैंक ऑफ बड़ौदा, टाटा पावर, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, जेपी एसोसिएट्स, जिंदल स्टील, हिंडाल्को, आईडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में आज दो से तीन फीसद की तेजी आई।

भारी गिरावट के बाद आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी में तेजी देखी जा रही है। कॉमैक्स पर सोना 0.75 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है, हालांकि भाव 1,240 डॉलर प्रति औंस के आसपास ही हैं। वहीं चांदी में करीब 1.25 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है, लेकिन भाव 18 डॉलर प्रति औंस के आसपास हैं।

Leave a Comment