पाकिस्तान में जज के काफिले पर हमला, 12 मरे

27_06_2013-26blast1कराची। पाकिस्तान के सिंध हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के काफिले को निशाना बनाकर किए गए बम धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार सुबह हुए इस धमाके में जज समेत एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी तहरीक ए तालिबान ने ली है।

जस्टिस मकबूल बकार के काफिले पर हमला तब किया गया जब वह अदालत के लिए जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बम मोटरसाइकिल में लगाया गया था और जैसे ही जज की कार वहां से निकली उसमें जबर्दस्त धमाका हो गया। बताया जाता है कि यह मोटरसाइकिल सुबह से ही सड़क के किनारे खड़ी थी। विस्फोट में जज के ड्राइवर, छह पुलिस वाले और दो पाकिस्तानी रैंजर्स की भी मारे गए हैं। धमाके में एक पुलिस मोबाइल वैन और दो मोटरसाइकिलें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

धमाके में गंभीर रूप से घायल जस्टिस बकार को इलाज के लिए तुरंत ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों के मुताबिक जज की हालत खतरे से बाहर है। बताया जाता है कि जस्टिस बकार लश्कर ए झांगवी की हिटलिस्ट में थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आमिर शेख ने कहा कि आतंकियों के मामलों की सुनवाई कर रहे जस्टिस बकार को तालिबान और लश्कर ए झांगवी से धमकियां मिल चुकी थीं। शेख ने बताया कि हमले की जांच के लिए छह टीमों का गठन किया गया है।

error: Content is protected !!