विजय जैन को कार्ययोजना बनानी होगी

एन के जैन सीए
एन के जैन सीए
हाल ही नियुक्त शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने पद संभालते ही सक्रियता दिखाई है। वे लगातार कोई न कोई कार्यक्रम कर रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि कांग्रेस का नया नेतृत्व जनहित के मुद्दों को उठाने का मन बना रहा है। अब तक यदि यह कदम उठाया गया होता तो सचिन पायलट जी के इतने कामों मे बाद यूं अजमेर में हार न खानी पड़ती।
अब यदि वास्तव में अजमेर में वापस से साख जमानी है तो जो अब प्रण लिया है, उसी को निभाने का काम पूरा करने की कार्यवाही करनी चाहिए।
इस कार्य के लिए एक कार्य योजना बनानी चाहिए ताकि मालूम हो सके कि कौन से ऐसे मुद्दे हैं, जो जनता को वास्तविक राहत पहुंचाएंगे क्योंकि यदि आपने सोचा कि फलां नेता का पुतला फूंक दिया और जनता समझ लेगी कि उसका मुद्दा उठाया है, तो इस भ्रम से बाहर निकलना होगा।
कुछ मुद्दे हम आपको बता देते हैं, जिन्हें यदि हाथ में लिया तो जनता का दर्द वास्तव में कम होना प्रारम्भ हो सकता है:-
एडीए की वेबसाइट पर सभी सरकूरर्स डलवाएं व जनता को राहत पहुंचाने वाली बातें उन्हें बताएं। जैसे 31 मार्च तक लीज राशि जमा कराने पर ब्याज की माफी वाली बात का जन-जन तक पहुचाएं व जनहित का कार्य कर अपनी इमेज बनाएं।
अजमेर मास्टर प्लॉन पास होने में आ रही कठिनाइयों को दूर कराने का प्रयास कराएं। आज एडीए में प्लॉनिंग जैसे महत्वपूर्ण सेक्शन में मुद्दत से कोई कार्य करने वाला उच्च अधिकारी नहीं हैं, कैसे अजमेर का उद्धार होगा। यह बात लें हाथ में, कराएं इस पोस्ट के लिए पोस्टिंग।
नगर निगम से भू उपयोग परिवर्तन की मीटिंग कराने हेतु प्रयास करें।
आप स्वयं इस मिशन की कार्य योजना बना कर जनता में प्रचारित करें ताकि जनता समझे कि अब वास्तव में कुछ कार्य करने की ठानी है।
-एन के जैन सीए
वरिष्ठ पत्रकार

error: Content is protected !!