डेमेज कंट्रोल में जुटी सभापति बबिता चौहान, आई सड़को के पेच वर्क की याद

हेमेन्द्र सोनी
राजस्थान में भाजपा को उपचुनाव में मिली करारी भारी हार के कारण ओर शहर के आवश्यक जरूरी जनहित के कार्यो के लंबे से ना होने के बाद भाजपा के जनप्रतिनिधयों, ओर पदाधिकारियो में उपजे रोष एवं सोशियल मीडिया पर जनता के खुले शब्दो मे तीखे व्यंग्य बाणों से सभापति को कही न कही समझ मे आ गई कि यदि अब भी जनहित के कार्यो की तरफ ध्यान नही दिया गया तो आने वाले समय मे भाजपा को परेशानी झेलनी पड़ सकती है, ओर जिस तरह कांग्रेस और आप सक्रिय रूप से भाजपा की विफलताओं को जनता तक पहुचा रही है उससे भाजपा का वोट बैंक खिसक सकता है ।
इसी के ध्यान में रखते हुए, पहले चांग गेट की सड़क का टुकड़ा ओर अब सड़को का पेच वर्क करना इसके उदाहरण है । जबकि शहर की जनता दो वर्षों से इंतजार में बैठी थी कि कुछ राहत मिलेगी लेकिन नही मिली ।
इसी के तहत सांसद महोदय को भी ब्यावर की याद आने लगी है उन्हें भी टिफिन गोठ कर कार्यकर्ताओ को सरकार की योजनाओं की जानकारी घर घर तक पहुचाने की याद आई है । यह सब चुनावी रणनीति के हिस्से नजर आ रहे है । यह जनता बहुत अच्छी तरह समझती है कि ब्यावर में किस प्रकार से भर्ष्टाचार ने अपनी सीमाएं तोड़ दी है, आम जनता को अपने कार्यो के लिए कितने जूते घिसने पड़ते है ।
*क्या इस डेमेज कंट्रोल से जनता प्रभावित होगी?, क्या भाजपा अपने मकसद में सफल होगी? क्या कांग्रेस अपना प्रभाव जनता पर छोड़ पाएगी? क्या कांग्रेस भाजपा की विफलताओं ओर भ्रस्टाचार को आम जनता तक पहुचाने में सफल होगी ?*
*क्या आप पार्टी अपनी पकड़ मजबूत कर पायेगी?*
यह सब आने वाले समय मे देखने वाली बात होगी, फिलहाल जनता के लिए यह एक अच्छी बात है कि वो अपना होली का त्योहार पेच वर्क हो चुकी सड़को पर मनाएगी । जिससे उन्हें राहत मिलेगी, ओर भाजपा अपने डेमेज कंट्रोल में आगे क्या क्या प्लान शहर हित मे लाती है, शहर की जनता को इसका बेसब्री से इन्तजार है, चाहे चुनावी साल में ही क्यो नही कुछ राहत तो मिलना निश्चित है ।
*हेमेन्द्र सोनी @ BDN जिला ब्यावर*

error: Content is protected !!