कैलाश मेघवाल की दावेदारी का हुआ विरोध

शाहपुरा: भाजपा बंटी दो खेमों, फिर हुई अलग अलग बैठकें

मेघवाल के विरोध में आयोजित बैठक
मेघवाल के विरोध में आयोजित बैठक

-मूलचंद पेसवानी- शाहपुरा (भीलवाड़ा)शाहपुरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी को लेकर भाजपा में अभी से विवाद शुरू हो गया है। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री व वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लेने वाली भाजपा शाहपुरा में अभी से दो खेमों में बंट गयी है। पूर्व गृहमंत्री कैलाश मेघवाल की दमदार दावेदारी को लेकर आज यहां भाजपा की दो अलग अलग स्थानों पर बैठकें आयोजित हुई। एक बैठक में मेघवाल ने भाजपा हाईकमान पर अपना विश्वास जताते हुए १० सितंबर को जयपुर में नरेंद्र मोदी की सभा को सफल बनाने का आव्हान किया वहीं दूसरी बैठक में पदाधिकारियों ने स्थानीय दावेदार को ही प्रत्याशी बनाने का निर्णय करते हुए कैलाश मेघवाल को बहारी बताते हुए विरोध किया। नगर मंडल अध्यक्ष रघुनंदन सोनी व पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़ की अगुवाई में डाक बंगला में हुई बैठक में बाहरी नेता कैलाश मेघवाल की दावेदारी का विरोध करते हुए पार्टी हाईकमान को अवगत कराने व अगले सप्ताह शाहपुरा में विरोध रैली करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी वक्ताओं ने कैलाश मेघवाल की दावेदारी को शाहपुरा में भाजपा के लिए घातक बताया। बैठक में मंडल महामंत्री रामप्रसाद जाट, नगर महामंत्री सत्यनारायण तोलबिंया, प्रदेश प्रतिनिधि राधेश्याम जीनगर, विहिप के जिला मंत्री रामेश्वरलाल धाकड़, पालिका उपाध्यक्ष ज्ञानचंद धाकड़, अधिवक्ता दीपक पारीक, बजरंगसिंह राणावत, किसान मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रामधन जाट, पं. गणपत शर्मा सांगरिया, रामदेव बैरवा, रामधन रेगर, गोपाल बुनकर, प्रभुलाल खोईवाल बनेड़ा सहित नगर व ग्रामीण मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में मेघवाल के विरोध में शाहपुरा में सभा व रैली कर प्रदर्शन करने का भी निर्णय लिया गया। उधर बनेड़ा भाजपा मंडल की बैठक अध्यक्ष गजराजसिंह व महामंत्री लक्ष्मीलाल सोनी की अगुवाई में पायरा चौराहा पर हुई जिसमें सर्वसम्मति कैलाश मेघवाल की दावेदारी का विरोध कर स्थानीय दावेदार को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया गया।
मेघवाल के समर्थन में हुई बैठक

भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री कैलाश मेघवाल
भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री कैलाश मेघवाल

दूसरी तरफ पूर्व गृहमंत्री कैलाश मेघवाल ने आज शाहपुरा पहुंच कर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली जिसमें १० सितंबर को जयपुर में होने वाली नरेंद्र मोदी की सभा को सफल बनाने का आव्हान किया। इस दौरान भाजपाईयों ने शाहपुरा से दावेदारी करने को भी कहा। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष मूलसिंह सौदा, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष हाजी सलीम भाटी, पार्षद रमेश मारू, वरिष्ठ नेता घीसू भाई माली, दुर्गाशंकर शर्मा, निहाल गोखरू, सुरजकरण जाट, सत्यनारायण मालू, संजय मंत्री आदि ने संबोधित किया। मेघवाल ने कहा कि उन्होंने दावेदारी की है, स्थानीय पदाधिकारी उनका समर्थन कर रहे है, वो चुनाव लड़ेंगे शाहपुरा से। यह निर्णय पार्टी हाइकमान को करना है।
विहिप ने निकाली विरोध रैली

मेघवाल के विरोध में निकाली रैली
मेघवाल के विरोध में निकाली रैली

विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने डाक बंगला से जिला मंत्री रामेश्वरलाल धाकड़ व बजरंग दल के जिला सह संयोजक मुकेश प्रजापत की अगुवाई में कैलाश मेघवाल के विरोध में काली पट्टी बांध कर रैली भी निकाली। रैली बस स्टेंड, त्रिमूर्ति स्मारक, गांधीपुरी से निकाली गई। धाकड़ के अनुसार मेघवाल ने शाहपुरा का प्रतिनिधित्व करने के बाद भी हिंदू हितों की रक्षा नहीं की, इसलिए वो विरोध कर रहे है। रैली में अभाविप के पदाधिकारी भी शामिल थे।
विरोध में होगी सभा व रैली
पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़ ने डाक बंगला की बैठक के बाद बताया कि सर्वसम्मति से स्थानीय दावेदारों की अगुवाई में शाहपुरा में अगले सप्ताह बाहरी दावेदार/प्रत्याशी के खिलाफ महलों के चौक से रैली निकाली जायेगी व त्रिमूर्ति स्मारक पर सभा की जायेगी।
मेघवाल ने कहा निर्णय हाईकमान को करना है
पूर्व मंत्री कैलाश मेघवाल ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि वो शाहपुरा से अपना टिकिट मिलने को लेकर आशान्वित है। टिकिट मांगने का अधिकार सभी को है। कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे को सीएम व नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए पार्टी एकजुट होकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

error: Content is protected !!