शाहपुरा में शिक्षक दिवस पर अनूठा आयोजन, 88 ने दिया खून

05SHP4
समारोह को संबोधित करते हुए अजमेर के जिला कलेक्टर वैभव गालरिया

शाहपुरा (भीलवाड़ा)। शाहपुरा में शिक्षक दिवस के मौके पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुंडगेट में आयोजित समारोह में शाहपुरा ब्लॉक के १५ शिक्षकों का सम्मान किया गया। इस मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ८८ लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिक्षक दिवस पर सम्मेलन के बजाय रक्तदान शिविर का अनूठा आयोजन की समारोह में सराहना की गई।
सम्मान समारोह व रक्तदान शिविर का शुभारंभ अजमेर जिला कलेक्टर वैभव गालरिया ने दीप प्रज्जवलित कर किया। समारोह में विधायक महावीर जीनगर, पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी व सीएमएचओ डा. मुश्ताक खान, एसडीओ बजरंगलाल वर्मा, सुदर्शनदेव ट्रस्ट के ट्रस्टी जयसिंह राठौड़,बीडीओ जगदीश जोशी, पूर्व पालिका अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व प्रधान रामप्रसाद पारीक मौजूद थे। शिविर संयोजक देबीलाल बैरवा ने बताया कि शिविर में ८८ जनों ने अपना खून दिया। इसमें महिला अध्यापिकाओं ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

समारोह श्रेष्ठ शिक्षक को सम्मानित करते हुए अतिथिगण
समारोह श्रेष्ठ शिक्षक को सम्मानित करते हुए अतिथिगण

मुख्य अतिथि अजमेर कलेक्टर वैभव गालरिया ने कहा कि शिक्षक संस्कारवान समाज का निर्माण करने में सहयोग करें। सीएमएचओ डा. मुश्ताक ने कहा कि शिक्षकों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। मानवता के इस कार्य को देखते हुए सभी रक्तदाताओं को मौके पर ही ब्लड़ डोनर कार्डो का वितरण किया गया। विधायक महावीर जीनगर ने इस प्रकार के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मानव सेवा के कार्यो में सभी को बढ़ चढ़ कर भाग लेने चाहिए। समारोह में ५० निशक्तजनों को ट्राईसाइकलों का वितरण भी किया गया। -मूलचंद पेसवानी

error: Content is protected !!