मतदान वाले केन्द्रों तक पहुंचेगी लोकतंत्र एक्सप्रेस

मतदान जागरूकता बढ़ाने के लिए वाहन रैली व प्रदर्शनी 22 को
parliament election 2014-2अजमेर। लोकसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने तथा नागरिकोंं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने के लिए जिला स्तरीय स्वीप कमेटी ने प्रयास तेज कर दिए हंै। इसके तहत जिले के कम मतदान प्रतिशत वाले 168 केन्द्रों पर लोकतंत्र एक्सपे्रस के जरिए जागरूकता बढ़ाई जाएगी। अजमेर शहर में 22 मार्च को वाहन रैली एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।
जिला स्तरीय स्वीप कमेटी की बैठक मंगलवार को दोपहर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री महेन्द्र प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जिले के जिन 168 मतदान केन्द्रों पर कम मतदान हुआ, उन केन्द्रों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हमें विशेष प्रयास करने हंै।
इसके लिए आठों विधानसभा क्षेत्रों मेें कम मतदान वाले केन्द्रों पर लोगों को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र एक्सपे्रस चलाई जाएगी। इसमें विभिन्न प्रचार माध्यमों एवं चुनाव से जुड़े कार्मिकों का सहयोग लेकर लोगों को मतदान करने के लिए पे्ररित किया जाएगा।
श्री शर्मा ने बताया कि अजमेर में नागरिकों को जागरूक करने के लिए 22 मार्च को शहर के विभिन्न मार्गों से वाहन रैली निकाली जाएगी। इसके बाद सूचना केन्द्र में स्वीप की प्रदर्शनी की शुरूआत की जाएगी। बैठक में अनुसूचित जाति, जनजाति निगम की परियोजना प्रबंधक दीप्ति शर्मा, अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री ओमप्रकाश मारू, जिला साक्षरता अधिकारी श्री आबिद अली नकवी, लेखाधिकारी श्री रमेश चन्द्र बोहरा एवं श्रीमती वर्तिका शर्मा आदि उपस्थित थे।

मतदान दलों को प्रथम प्रशिक्षण 25 से 28 मार्च तक
अजमेर। लोकसभा आम चुनाव के लिए गठित मतदान दलों को प्रथम प्रशिक्षण 25 से 28 मार्च तक दिया जाएगा। इसके लिए कार्यक्रम तय कर लिया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण एवं ब्यावर विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दलों को राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के कमरा न0 106, 107, 109 व 110 में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी तरह किशनगढ़, पुष्कर एवं नसीराबाद के मतदान दलों को राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज के मुख्य भवन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी तरह ब्यावर मसूदा एवं केकड़ी के दलों को राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रथम तल स्थ्ति कमरा न0 205, 206, 207 व 208 में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण व्यवस्थाओं के लिए श्री कृष्णावतार त्रिवेदी, श्री वीरेन्द्र वर्मा एवं श्रीमती सीमा शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

error: Content is protected !!