राजनीतिक पार्टी एक व्यक्ति की दासी नहीं होनी चाहिए

jaswant singhजैसलमेर: भाजपा से निष्कासित किये गए जसवंत सिंह ने आज नरेंद्र मोदी और उनके इर्दगिर्द केंद्रित प्रचार पर हमला बोलते हुए एक व्यक्ति की ‘‘पूजा’’ की निंदा की और कहा कि दुनिया ऐसे लोगों की कब्रों की भरमार है जिनके बारे में यह माना जाता था कि वह अपने देशों के लिए अत्यावश्यक हैं.जसवंत सिंह जैसलमेर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे
सिंह को कल भाजपा से छह वर्ष के लिये निष्कासित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने बाडमेर सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम वापस लेने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक पार्टी एक व्यक्ति की दासी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह पर कडा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी को उनके (राजनाथ सिंह के) अध्यक्ष बनने को लेकर चेतावनी दी थी और यह भी कहा था कि पार्टी को उनके निर्णय का खामियाजा उठाना पडेगा.
उन्होंने कहा कि भाजपा के इस फैसले से आहत हुआ हूँ ,उन्होंने कहा भाजपा के जिन शीर्ष नेताओ को मुझसे संपर्क करना था कर लिया। उन्होंने बताया कि राजस्थान सहित देश भर मई मोदी कि कोई लहर नहीं हें लोग विकल्प ढूंढ रहे हें। सिंह ने कहा कि मुझे मुलायम ,नितीश और ममता के भी फोन आए और उन्होंने कहा कि तुह्मारे से साथ बहुत गलत हुआ तुम चाहो तो हमारी पार्टी ज्वाइन कर सकते हो लेकिन में अब जितने के बाद ही फैसला लुगा कि किस पार्टी में जाउगा लेकिन भाजपा में अब शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता है ,उनके बेटे और भाजपा से बाड़मेर कि शिव विधानसभा से विधायक मानवेन्द्र के उनके  साथ नहीं होने के सवाल पर जसवंत सिंह ने कहा कि अपना धर्म निभाना रहा हें।

chandan singh bhati
error: Content is protected !!