मतदान दलों का तृतीय प्रशिक्षण 30 नवम्बर को

अजमेर। विधान सभा चुनाव 2013 के लिए मतदान दलों को तृतीय प्रशिक्षण 30 नवम्बर को राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद मतदान दल 1 दिसम्बर को होने वाले मतदान की ई.वी.एम व अन्य चुनाव सामग्री लेकर अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वैभव गालरिया ने बताया कि पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों के लिए अलग से टेन्ट लगा कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र ब्यावर, मसूदा, केकड़ी एवं पुष्कर के मतदान दलों को प्रात: 8 बजे से प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस ही तरह किशनगढ़, नसीराबाद, अजमेर उत्तर एवं अजमेर दक्षिण विधान सभा क्षेत्र के मतदान दलों को प्रात: 11 बजे से प्रशीक्षण दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मतदान दलों के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट, माईक्रो पर्यवेक्षक, वेबकॉस्टिंग ऑफिसर एवं वीडियोग्राफर भी प्रशिक्षण के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दलों के साथ उपस्थित रहेंगे। दलों के साथ जाने वाले पुलिस कार्मिक भी यहां उपस्थित रहेंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 5-5 आरक्षित मतदान दल रखे जाएंगे। इन दलों को अपनी उपस्थिती संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिर्टनिंग अधिकारी को देनी होगी।
श्री गालरिया ने बताया कि मतदान दलों को ई.वी.एम., मतपत्र शुभमकारी सील एवं वर्किंग मतदाता सुची देकर रवाना किया जाएगा। मतदान से संबंधित सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

error: Content is protected !!