राजस्व ग्रामों में सम्पर्क अभियानों के तहत चौपालों का आयोजन

अजमेर। अजमेर जिले में ग्रामीणों की समस्याएं जानकर उनके निस्तारण, सरकारी कार्यों की गुणवत्ता की जांच, कर्मचारियों की उपस्थिति एवं लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सम्पर्क अभियान के दूसरे दिन विभिन्न ग्रामों में चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान कई जगह ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखी। इन समस्याओं को रजिस्टर में संधारित किया गया।
अभियान के प्रभारी अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अभियान के पहले चरण में जिले के सभी राजस्व ग्रामों के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारियों ने प्रतिदिन दो गांवों में चौपाल आयोजित करने का कार्यक्रम जारी है। आज आयोजित चौपालों में ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। उनके द्वारा प्राप्त शिकायतों को रजिस्टर में संधारित कर संबंधित विभागों को भिजवाया गय।
मसूदा के प्रभारी अधिकारी, जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिंधी ने खीमपुरा ग्राम में चौपाल का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान ग्रामीणों से उनके क्षेत्र की समस्याओं व जरूरतों पर चर्चा की गई। इसी तरह अन्य प्रभारी अधिकारियों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में चौपाल का आयोजन किया।

error: Content is protected !!