सेना भर्ती रेली 5 सितंबर से कायड़ विश्रामस्थली पर

अजमेर। सेना की भर्ती रैली आगामी 5 से 9 सितंबर तक कायड़ विश्राम स्थली पर आयोजित हो रही है जिसमें अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़ व प्रतापगढ़ जिले के नवयुवक भाग ले सकेंगे।
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने इस भर्ती रैली की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों को कार्य करने की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को कायड़ विश्राम स्थली पर मेडीकल डिस्पेन्सरी लगाने, पर्याप्त चिकित्सक नियुक्त करने तथा भर्ती रैली में भाग लेने वाले नवयुवकों का मेडीकल चैक अप करने के लिए पुख्ता व्यवस्था करने की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दी। नगर निगम को टेंट आदि की व्यवस्था करने, नगर सुधार न्यास व दरगाह कमेटी को कायड़ विश्राम स्थली पर सभी आवश्यक प्रबंध करने, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को पानी की टंकियां पर्याप्त संख्या में रखकर उसमें पीने का पानी भरने तथा परिवहन विभाग को नवयुवकों के आने जाने हेतु पर्याप्त संख्या में वाहन लगाने के निर्देश दिये। इस रैली में सैनिक सामान्य, सैनिक क्लर्क, सैनिक तकनीकी व सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट के लिए भर्ती होगी।
निदेशक भर्ती कर्नल वी.एन.सावंत ने बताया कि 5 सितंबर को अजमेर जिले के अजमेर, पीसांगन, ब्यावर, मसूदा व भिनाय तहसील तथा 6 सितंबर को किशनगढ़, नसीराबाद, सरवाड़ व केकड़ी तहसील के युवकों के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी।
7 सितंबर को भीलवाड़ा तथा राजसमंद व 8 सितंबर को चित्तौडग़ढ़ व प्रतापगढ़ जिलों के अभ्यथर््िायों तथा बाहरी व विशेष आर.टी.जे.सी.ओ. और सेना सुरक्षा कोर के लिए मंजूरी प्राप्त भूतपूर्व सैनिकों के लिये भर्ती रैली होगी। 9 से 11 सितंबर तक अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच व चिकित्सा परीक्षण होगा।
इस हेतु अजमेर जिले की अजमेर, पीसांगन, ब्यावर, मसूदा, भिनाय तहसील के अभ्यर्थियों के लिए लाल रंग, किशनगढ़, नसीराबाद, सरवाड़ और केकड़ी तहसील केे लिए हरे रंग के टोकन जारी किये जायेंगे। भीलवाड़ा जिलों के अभ्यर्थी हेतु नीले, चितौडग़ढ़ व प्रतापगढ़ जिलों के लिए भूरे रंग के टोकन जारी होंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी दूरभाष 0744-2322505 पर संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।
इस संबंध में 29 अगस्त को प्रात: 11 बजे नयापुरा कोटा सेना भर्ती दफ्तर में अधिकारियों की एक सेमीनार रखी गई है।

error: Content is protected !!