5 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 16 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 5 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में सैंकड़ों राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर के चाचियावास, नसीराबाद के बिठूर, टाॅडगढ के आसन, केकडी के प्रान्हेडा एवं भिनाय के नागोला में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
अजमेर (चाचियावास)
अजमेर के चाचियावास में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 48, खाता दुरूस्ती के 18, खाता विभाजन के 2, सीमाज्ञान के 8, राजस्व नकलें 114 अन्य 34 सहित कुल 224 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नसीराबाद (बिठूर)
नसीराबाद के बिठूर में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 215, खाता दुरूस्ती के 4, खाता विभाजन के 18, गैर खातेदारी से खातेदारी के 6, राजस्व नकलें 60 एवं अन्य 82 समेत कुल 385 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
टाॅडगढ (आसन)
टाॅडगढ के आसन में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 202, खाता दुरूस्ती के 148, नए राजस्व ग्राम का प्रस्ताव एक, सीमाज्ञान के 3, राजस्व नकलें 24 एवं अन्य 45 प्रकरणों सहित कुल 426 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
केकडी (प्रान्हेडा)
केकडी के प्रान्हेडा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 180, खाता दुरूस्ती के 122, धारा 183 बी व सी के 2, सहमति से विभाजन के 27, सीमाज्ञान के 2, धारा 251 के 12, राजस्व नकलें 602 एवं अन्य 517 प्रकरणों सहित कुल 1474 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
भिनाय (नागोला)
भिनाय के नागोला में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 197, खाता दुरूस्ती के 161, सहमति से विभाजन के 7, राजस्व नकलें 42 सहित कुल 411 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।

कल यहां आयोजित होंगे शिविर
अजमेर, 16 जून। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 17 जून को विभिन्न ग्राम पंचायतों पर राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत अजमेर के माकड़वाली, नसीराबाद के देराठू, पीसांगन के लीडी, ब्यावार के बलाड, किशनगढ के भोगादीत, मसूदा के खरवा, सरवाड के रामपाली, भिनाय के कनईकलां एवं रूपनगढ के पनेर में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!