छात्रवृत्ति समारोह का आयोजन 27 सितम्बर को

अजमेर 23 सितम्बर 2015। सिन्धी समाज महासमिति की ओर से आयोजित किये जाने वाले छात्रवृति वितरण समारोह का कार्यक्रम आगामी 27 सितम्बर 2015 को सुबह 11 बजे स्वामी कॉम्पलैक्स के बैन्कवट् हॉल में होगा।
महासमिति की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए महासचिव हरी चन्दनानी ने बताया कि इस छात्रवृत्ति वितरण समारोह में 110 बच्चों के आवेदन प्राप्त हुए है। समस्त बच्चों को नकद छात्रवृत्ति दी जायेगी। प्राप्त आवेदनों में कक्षा 7 से स्नातक तक के विद्यार्थियों को सम्मिलित किया गया है। कम से कम 60 प्रतिशत और अधिकतम 96 प्रतिशत वाले विद्यार्थियों को नकद छात्रवृत्ति दी जायेगी। छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में 80 प्रतिशत छात्राओं ने स्थान प्राप्त किया है। यह भी समाज के लिए एक उदाहरण है। कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने के हुई।
अध्यक्ष कंवल प्रकाश ने बताया कि यह बैठक महासमिति की वार्षिक आम बैठक थी इस बैठक में पूरे वर्ष के आय व्यय का बियौरा समस्त सदस्यों को बताया गया और पूरे वर्ष जिन जिन प्रोजेक्ट पर कार्य हुआ उसका विवरण भी सदस्यों को बताया गया। आम सहमति से पूरे प्रस्तावों को पारित किया गया और आगामी वर्ष के लिए कार्य समिति के प्रोजेक्ट बाबत विचार विमर्श कर पदाधिकारियों को निर्देश दिये गये। समिति के कार्यों को सुचारू रूप से समाज हित में जारी रखे।
महासमिति की ओर से प्रकाशित पुस्तक ‘सिन्धी / अजमेर’ के वितरण बाबत निर्णय लिया गया कि दिवाली तक एक पुस्तक के साथ एक पुस्तक समाज में वितरण की जाये ताकि आम जनता तक सुलभ पहुँच हो सके। महासमिति की ओर से प्रकाशित की जाने वाली पुस्तक मिनी सिन्ध अजमेर की सामग्री के लिए समाज के बुद्धिजीवियों से अपील की गयी कि जल्द-से-जल्द स्वामी कॉम्पलैक्स के कार्यालय में पहुंचाने का कष्ट करें।
बैठक की अध्यक्षता कंवल प्रकाश किशनानी जी ने की और बैठक में गिरधर तेजवानी, इसर भम्भाणी, गोप मीराणी, नरेश भागानी, श्याम रिझवानी, दीपक साधवानी, दिलीप भूराणी, किशोर मंगलाणी आदि मौजूद थे।

हरी चन्दनानी
महासचिव
मो. 9649750811

error: Content is protected !!