पाॅली क्लीनिक स्थानान्तरण के लिए पशुपालन मंत्राी ने लिया जायजा

अजमेर 09 अक्टूबर। राज्य के कृषि, पशुपालन, मत्स्य, गौपालन एवं कृषि विपणन मंत्राी श्री प्रभुलाल सैनी एवं जिले के प्रभारी मंत्राी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी के साथ शुक्रवार को अजमेर के नया बाजार स्थित पाॅली क्लीनिक के स्थानान्तरण के लिए जायजा लिया।
पशुपालन मंत्राी श्री सैनी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी ने पशुपालकों की सुविधा के लिए आबादी क्षेत्रा में स्थित पाॅली क्लीनिक को स्थानान्तरित कर शास्त्राी नगर के पशु चिकित्सालाय में स्थापित करने के लिए संभावनाओं को तलाशा एवं पाॅली क्लीनिक तथा पशु चिकित्सालय का जायजा लिया। प्रो. देवनानी ने बताया कि आबादी विस्तार के कारण पशु पालकों को पाॅली क्लीनिक में पशु ले जाने में व्यवहारिक कठिनाइयांे का सामना करना पड़ता है। पशुपालकों को आधुनिकतम सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए शास्त्राी नगर के पशु चिकित्सालय में भवन एवं आधारभूत संरचाओं को विकसित करने के उपरान्त स्थानान्तरण के लिए कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि स्थानान्तरण के लिए सैद्धान्तिक सहमति बनी है। जिस का अन्तिम फैसला राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण, पशु पालन विभाग एवं अन्य स्त्रोतों से वित्तीय संसाधन प्राप्त किए जाएंगे।

error: Content is protected !!