पुरानी चुंगी व सुभाष नगर फाटक पर बने आेवर ब्रिज

बारबार फाटक बन्द होने व जाम लगने से परेशान क्षेत्रावासी
सुभाष नगर फाटक का अटका कार्य, आवेर ब्रिज बनाने के लिए मंत्राी भदेल भी मिल चुकी है रेलवे अधिकारियों से
अजमेर, 24 नवम्बर । अजमेर शहर में कई रेलवे फाटक एेसे हैं, जिन पर आेवर ब्रिज या फिर अंडर पास बनाने की जरुरत है। अंडर पास व आेवर ब्रिज नहीं होने कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है और करीब आधाआधा घंटा इंतजार करना पडता है। सबसे ज्यादा परेशान विज्ञान नगर, सुभाष नगर तथा जौन्सगंज के क्षेत्रावासी हैं। जानकारी के मुताबिक नसीराबद रोड पुरानी चुंगी से रामगंज जाने वाले मार्ग पर रेलवे का फाटक है। सुभाष नगर तथा विज्ञान नगर सहित अनेक क्षेत्रा के लोगों का दिनरात आवागमन लगा रहता है। यहां पर जो रेलवे फाटक है, वह ट्रेनों के कारण अधिकांश बंद रहता है। सुबह के समय बंद रहने से स्कूल जाने वाले व नौकरी पेशा लोगों को पेरशानी का सामना करना पड रहा है। फाटक बंद होने के कारण दिन भर यहां पर वाहनों की लम्बी कतारें लगी रहती हैं, जाम के हालात बने रहते हंै। पुरानी चुंगी फाटक के आगे एक सुभाष नगर फाटक है, वो भी ट्रनों के कारण बारबार बंद होती रहती है। क्षेत्रावासियों का कहना है कि दोनों रेलवे फाटक पर अंडर पास बनाया जाए या फिर आेवर ब्रिज बनाया जाए, ताकि लोगों की भीषण समस्या समाप्त हो और समय की बर्बादी न हो। सुभाष नगर तथा विज्ञान नगर सहित इन इलाकों के रहने वाले लोग व पार्षद आेवर ब्रिज की कई बार मांग उठा चुके हैं, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात है।
रेलवे प्रशासन करे आेवर ब्रिज बनाने की कवायद् : शहर भाजपा उपाध्यक्ष घीसू गढवाल व वार्ड 26 की पार्षद उर्मिला गढवाल का कहना है कि पुरानी चुंगी रेलवे फाटक पर आेवर ब्रिज बनाने के लिए रेलवे प्रशासन को कदम उठाना चाहिए। बारबार रेलवे फाटक बंद होने से आमजन, स्कूली विद्यार्थी, व्यापारी व नौकरी पेशा से जुडे लोग परेशान हैं। फाटक बंद होने के कारण समय की बर्बादी होती है। क्षेत्रा के लोगों की समस्या दूर करने के लिए रेलवे प्रशासन को जल्द आेवर ब्रिज बनाने के जतन करने चाहिएं। पार्षद व उपाध्यक्ष का कहना है कि आेवर ब्रिज की मांग को लेकर डीआरएम से मुलाकात की जाएगी।
मंत्राी भदेल भी मिली डीआरएम से : महिला एवं बाल विकास मंत्राी अनिता भदेल व पूर्व पार्षद एवं भाजपा शहर उपाध्यक्ष घीसू गढवाल पुरानी चुंगी फाटक पर आेवर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर डीआरएम से मुलाकात कर चुके हंै, लेकिन कोई कारगर कदम अब तक सामने नहीं आए। गढवाल का कहना है कि पुरानी चुंगी फाटक पर आेवर ब्रिज ही बनाया जाए, न कि अंडर पास।

error: Content is protected !!