जलदाय विभाग के समस्त पेयजल नमूने क्लोरीनिकृत

अजमेर 30 मई। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देशानुसार जिले में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के विशेष प्रयास नजर आने लगे है। गत सप्ताह के दौरान जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के 88 पेयजल नमूनों का परीक्षण स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। समस्त नमूने मानव स्वास्थ्य के लिए सही पाए गए तथा सभी नमूने क्लोरीन उपचारित थे। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में यह जानकारी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा दी गई।
बैठक में जिले की भवन विहिन आंगनबाड़ियों के लिए महात्मा गांधी नरेगा के साथ कन्वर्जेन्स के माध्यम से भवन का निर्माण करने के लिए निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कृषि विभाग के उपनिदेशक श्री वी.के.शर्मा को निर्देशित किया कि खरीफ की बुवाई के लिए किसानों को पर्याप्त यूरिया, बीज तथा पेस्टीसाईट्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। किसानों को सरकार के द्वारा उत्तम कोटी के बीज उपलब्ध करवाए जाने चाहिए। उन्होंने नगर निगम के उपायुक्त श्री गजेन्द्र सिंह रलावता से शहर में नालों पर किए गए अतिक्रमण हटाने तथा स्वान एवं बंदरों के बन्ध्याकरण करने के लिए भी कहा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री एन.एल.राठी राधेश्याम मीना कोषाधिकारी श्री सूरज प्रकाश मोंगा, जिला आयुर्वेद अधिकारी श्री रमेश चन्द शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!