गिफ्ट ए टाॅय के प्रति जबरदस्त उत्साह

अजमेर 17 जून। जिले में चलाए जा रहे गिफ्ट ए टाॅय अभियान के प्रति शहरवासियों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है। स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से कलेक्शन सेन्टर्स पर भारी मात्रा में खिलौने जमा करवाए जा रहे है। खिलौनों को एन्ड्रायड एप के माध्यम से फोटो के साथ संग्रहित करने का काम स्वयंसेवक बड़े जोश के साथ कर रहे है। विभिन्न माध्यमों से एकत्रा कर जरूरतमंद बच्चों तक पहुंचाने में एप का विशेष योगदान है। इसकी केन्द्रीकृत व्यवस्था से खिलौनों का समान वितरण संभव हो सका है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि यूको बैंक ने अजमेर जिले में अपनी 50 शाखाओं पर टाॅय कलेक्शन सेंटर शुरू किए हैं। एचडीएफसी बैंक भी अपनी शाखाओं पर ऐसे सेंटर शुरू करने जा रहा है। अजमेर के सोफिया काॅलेज और मेयो काॅलेज भी इस कार्य में सहयोग के लिए आगे आये हैं। लाॅयन्स क्लब, महावीर इंटरनेशनल एवं ब्रह्माकुमारी संस्था की ओर से खिलौने उपलब्ध कराये गये हैं। हिन्दुस्तान जिंक की ओर से खिलौने जमा करने के लिए दो मोबाइल वैन उपलब्ध कराई जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि जिन बच्चों के पास खिलौने नहीं है तथा जिनके पास खिलौने अत्यधिक है ऐसे बच्चों के बीच यह बैंक सेतू का कार्य करेगा। इससे मुख्यमंत्राी जी के खुशहाल राजस्थान की भावना भी साकार होगी। उन्होंने बताया कि खिलौने संग्रहण का कार्य आगामी 15 जुलाई तक चलेगा। जिसमें 5 संग्रहण केन्द्र बनाए गए है तथा इसमें लगभग 25 संस्थाए जुड़ी हुई है। अभियान के तहत उपहार में मिलने वाले खिलौने जिले की समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों एवं शिशु गृहों पर आने वाले गरीब बच्चों के खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

error: Content is protected !!