एक मिलीयन से अधिक लोगो ने किया मास्टर क्लास में पंजीयन

सोनाक्षी सिन्हा ने किया ट्वीट
भारत दिखा रहा है विश्व को आध्यात्मिक राह
अजमेर, 3 जनवरी, 2017। हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा आयोजित 3 दिवसीय आॅनलाईन निःशुल्क मास्टर क्लास में अब तक एक मिलीयन से भी अधिक व्यक्तियों ने अपना पंजीयन करवाकर ध्यान का लाभ उठाया। संस्थान द्वारा किए गए इस आयोजन पर अभिनेत्राी सोनाक्षी सिन्हा ने ट्वीट करके सभी को नए साल पर ध्यान सीखने का आह्वान किया।
अभिनेत्राी सोनाक्षी सिन्हा ने अपने ट्वीट में कहा कि इस नए वर्ष पर अपने व्यक्तिगत सर्वोत्तम को हां कहने का समय है। इसके लिए हार्टफुलनेस संस्थान के लर्न टू मेडिटेट एवं मास्टर क्लास को अपनाना उपयुक्त रहेगा। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ हार्टफलनेस के लिंक का भी जिक्र किया है।
हार्टफुलनेस संस्थान के अजमेर केन्द्र समन्वयक भगवान सहाय शर्मा ने बताया कि संस्थान के मार्गदर्शक एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक श्री कमलेश डी.पटेल (दाजी) द्वारा 3 दिवसीय आॅनलाईन मास्टर क्लासेस का आयोजन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत मंगलवार तक विश्व में एक मिलीयन से भी अधिक व्यक्तियों ने अपना पंजीयन करवाया तथा प्राप्त लिंक के माध्यम से आॅनलाइन कक्षा अटेंड की। इसके माध्यम से समग्र कुशलक्षेम एवं कल्याण के लिए तनाव मुक्ति, ध्यान तथा मन का निर्मलीकरण करने का कार्य किया जा रहा है। इसमें हृदय पर ध्यान करके प्राणाहुति (प्राणस्य प्राणः) का अनुभव प्राप्त किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को शुद्धिकरण के बारे में अभ्यास करवाया गया। शुद्धिकरण के दौरान दिव्य ऊर्जा हृदय के माध्यम से प्रवेश करके सिर से लेकर सम्पूर्ण मेरूदण्ड की सफाई कर देती है। अवचेतन मन पर विभिन्न क्रियाकलापों के माध्यम से पड़ने वाली छापों को साफ किया जा सकता है। एक गुलाब का पुष्प देखने से उसके सुगंध, फिर छूने तथा अंत में उसे तोड़ने का भाव जाग्रत होता है। जिससे मन एवं आत्मा पर छापे उत्र्कीण हो जाती है और हमारी मूल स्थिति को ढ़क देती है। इस पद्धति से शुद्धिकरण करने से भारीपन, चिड़चिड़ापन एवं गुस्से से मुक्ति प्राप्त की जा सकती है। बुधवार को आॅनलाइन कक्षा ध्यान की गहराई बढ़ाने पर केन्द्रित रहेगी।

error: Content is protected !!