गणतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

80 वर्षीय कंवर मंजर ने दी प्रस्तुति
दिया कैशलेस का संदेश
अजमेर, 25 जनवरी। गणतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर जवाहर रंगमंच में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में देशभक्ति गीतों के साथ कैशलेस के संदेश देने वाले गीतों और राजस्थानी संस्कृति के लोक नृत्यों की शानदार प्रस्तुति दी।
सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि शिक्षा राज्यमंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि वर्तमान पीढ़ि में गणतंत्रा दिवस के प्रति सजगता एवं प्रसन्ता में वृद्धि हुई है। भारत का गणतंत्रा गण यानी जनता की सेवा के लिए है। देश की सम्पूर्ण व्यवस्था गण के लिए की गई है। हमे मिली आजादी अनगिनत कुर्बानियों का नतीजा है।
कार्यक्रम में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीनगर रोड की बालिकाओं ने बहुगीत श्रृंखला में काला धन की तीजोरी की वाट लगा दी रे एवं बरस बरस मारा इंदर राजा के द्वारा कैशलेस सोसायटी की तरफ बढ़ने का संदेश दिया और मावट की बारिश के लिए इंदर राजा को धन्यवाद दिया। इसी प्रकार 1937 में जन्में 80 वर्ष 4 माह के कंवर मंजर ने फिर भी दिल है हिंदूस्तानी पर लाल टोपी के साथ जबरदस्त नृत्य किया।
राजकीय उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय आदर्श नगर ने मेरे देश की धरती, सेंट स्टीफन सिनीयर सैकण्डरी स्कूल ने शिव स्त्रोतम की नृत्यमय प्रस्तुति, राजकीय बालिका माॅडल स्कूल ने आयो रे म्हारे देश, स्वामी सर्वानन्द विद्या मन्दिर ने कहते है हमको प्यार, ख्वाजा माॅडल स्कूल ने वंदे मातरम, मीनू मनो विकास मन्दिर ने जय हो, सावित्राी बालिका विद्यालय ने धरती धोरा री, सेंट मैरी कांवेंट ने मेरे देश की धरती, राजकीय केन्द्रीय बालिका विद्यालय ने रंगीलों म्हारों ढ़ोलना, क्रिश्चियनगंज बालिका विद्यालय ने केसरिया बालम, एचकेएच पब्लिक स्कूल ने रंग दे बसंती तथा संस्कार पब्लिक स्कूल ने घूघरा झड़ा दे गीतों की नृत्य के साथ मनमोहक प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त श्री प्रियव्रत पांडया, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, अबु सूफियान चैहान, एसीएम श्वेता यादव, जिला रसद अधिकारी दीप्ति शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी कैलाशचन्द झंवर, उपखण्ड अधिकारी श्री जय प्रकाश नारायण, जिला पर्यटन अधिकारी संजय जौहरी, अध्यक्ष अरविंद यादव उपस्थित थे।

error: Content is protected !!