महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन

राष्ट्रीय सोनिया गांधी बिग्रेड कांग्रेस अजमेर की ओर से सुप्रसिद्ध समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि पर आज ब्रिगेड के अध्यक्ष श्री राजकुमार गर्ग के नेतृत्व में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया ।
विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने बताया कि महात्मा ज्योतिबा फुले ने गरीबों एवं पिछड़ों के सामाजिक तथा आर्थिक उत्थान के लिये जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने समाज को आगे बढ़ाने के लिये शिक्षा का मूलमंत्र दिया, जिससे कमजोर, वंचित एवं पिछड़े वर्ग के लोग भी विकास की मुख्यधारा से जुड़कर अपनी सहभागिता निभा सकें। महात्मा फुले ने छूआछूत, जातिप्रथा एवं पर्दाप्रथा जैसी कुरीतियों के विरूद्ध संगठित एवं शिक्षित समाज की स्थापना की अभिनव पहल की थी। हम समाज से कुरीतियों को दूर करने एवं अशिक्षा के अंधियारे को मिटाते हुए एक विकसित एवं समृद्धशाली राष्ट्र का निर्माण करने में सहभागिता निभायें। गोष्टी के बाद बीग्रेड के कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया ।
इस अवसर पर ब्रिगेड के अध्यक्ष श्री राज कुमार गर्ग, राजीव गांधी यूथ फैडरेशन के अध्यक्ष कमल गंगवाल ,अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शिव कुमार बंसल ,पार्षद रेखा पिन गोलिया, महिला कांग्रेस की महासचिव सविता रानी,सी ए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास अग्रवाल सुरेश्वर शैली ,सानू तुल्ला, उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मनोज खंडेलवाल अरुण कच्छावा ,आशा कच्छावा सुनीता सांखला विजय पाण्डया, कल्पना लखन, ईश्वर राजोरिया आदि उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!