बोधट्री कंसल्टिंग ने जीएसटी सुविधा सेवाएं देने के साझीदारी करार किये

जीएसटी सेवाएं मुहैया कराने के लिए पेटीएम से पीओ मिला

नई दिल्ली, 30 जनवरी, 2018रू आईटी कंसल्टिंग और सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता बोधट्री कंसल्टिंग लिमिटेड ने जीएसटी सुविधा सेवाएं मुहैया कराने के लिए देशे के कोने-कोने में साझीदारी करार किये है। कंपनी मुख्य रूप से क्लाउड कंप्यूटिंग, डाटा एनालिटिक्स, कस्टमाईजेशन के साथ लाइसेंस बिक्री, आईओटी, बिगडाटा, डिजिटल मीडिया और जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर का कार्य करती है। सॉफ्टवेयर उद्योग वर्टीकल जिनमें कंपनी कार्य करती है उनमें सरकार, हाई-टेक, स्वास्थ्य सुविधा और जीवन विज्ञान, फार्मास्युटिकल्स, स्वास्थ्य सुविधा भुगतान, स्वास्थ्य सुविधा प्रदाता, विनिर्माण, शिक्षा और वित्त सेवाएं शामिल हैं।
कंपनी ने हाल में कुछ बड़ी गतिविधियों की घोषणा की हैरू

हाल में कंपनी के ईबीआईडीटीए लाभ में साल के दौरान साझीदारों और कॉर्पोरेट से जीएसटी फीस के रूप में प्राप्त आय और उच्च लाभ वाली परियोजनाओं के कारण काफी सुधार हुआ। राजस्व की बात करें तो 8ण्60 करोड़ की परियोजना जिसे वित्तवर्ष 2017-18 की तीसरी तिमाही के लिए रखा गया था, उसे इसी तिमाही यानी वित्तवर्ष 2017-18 की तीसरी तिमाही में पूरा किया गया।

ऽ हाल की एक गतिविधि के तहत कंपनी ने देश भर में जीएसटी सेवाएं मुहैया कराने के लिए साझीदारी करार किये हैं।
ऽ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में वारंग टेक्नोलॉजीस और शोभन डिजिटल के साथ करार किया और 56 केंद्र प्रस्तावित हैं।
ऽ महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा के लिए पुणे में श्रीरूप कंसल्टेंसी के साथ करार किया और 200 केंद्र प्रस्तावित हैं।
ऽ तमिल नाडू, कर्नाटक और केरल के लिए फाइनडे इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड से करार किया और 300 केंद्र प्रस्तावित हैं।
ऽ कुछ प्रमुख कॉर्पोरेट हैं पॉपकॉर्न, मुंबई, कैश-इट, पुणे, वीआरके ग्लोबल हैदराबाद, पेटीएम से पीओ मिल चूका है और एमपीपीजीसीएल समेत 13 और कॉर्पोरेट जीएसटी सेवाओं के लिए साइन किये जा चुके हैं।
ऽ बोधट्री ने आईएक्सओआरए ग्लोबल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से 200 सीए फर्म के लिए जीएसटी सेवाएं मुहैया कराने का करार किया है।

प्रौद्योगिकी और सोल्यूशन मुहैया कराने के लिए कंपनी के कुछ प्रभावशाली ग्राहकों और साझीदारियों में मेंडिक्स, तबेल्यु, इन्फोर्मिटिका, सनगार्ड, ओरेकल, सेल्सफोर्स, आईबीएम, सिस्को, एचपी, ईसीसीआई समूह और रेडहैट सामिल हैं।

प्रबंध निदेशक एल एन रामा कृष्णा ने इन गतिविधियों पर टिप्पणी करते हुए कहा, श्श्जिस तरह से हमारा जीएसटी व्यवसाय फैल रहा है, हम बहुत खुश हैं। इसके साथ हमें यह बताते हुए भी प्रसन्नता हो रही है कि हमें सेल्सफोर्स द्वारा श्प्लैटिनम मेम्बरश् के रूप में स्वीकारा गया है। कंपनी ने सभी राज्यों में जीएसटी सुविधा प्रदाता सेवाएं मुहैया कराने के लिए साझीदारी करार किये हैं, जिससे हमें वित्त वर्ष के 12 महीनों में 36 करोड़ का राजस्व प्राप्त होगा, इनमें से कुछ राजस्व इसी साल मिलेगा और बाकी अगले साल, जिससे हमारे राजस्व में खासी वृद्धि होगी और अंततरू यह इस वर्ष और अगले साल की वृद्धि दरों में इजाफा ही करेगी।ष्
उन्होंने कहा, ष्जीएसटी सेवाएं मुहैया कराने से प्राप्त राजस्व के अलावा हमारे अन्य उत्पादों जैसे सेल्सफोर्स अमल, क्लाउड सेवाओं और सरकारी परियोजनाओं की गति भी अच्छी है।ष्
बोधट्री के बारे मेंरू

बोधट्री कंसल्टिंग लिमिटेड बीएसई में सूचीबद्ध, आईटी सेवा प्रदाता है, जो निजी और सरकारी एजंसियों को वेब और मोबाइल सोल्यूशन, एनालिटिक्स और बड़ी मात्रा में डाटा, एंटरप्राइज और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराता है। इसका मुख्यालय हैदराबाद में है और 1998 में इसकी स्थापना हुई थी तथा इसके कार्यालय उत्तरी अमेरिका, सिंगापूर और भारत में हैं। बोधट्री इकाइयों को अपने व्यवसाय को क्लाउड, एनालिटिक्स और डिजिटल सोल्यूशन से ट्रांसफॉर्म करने में मदद करता है। बोधट्री को व्यावसायिक एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर, एप्लीकेशन का उनके आईआईटी इंफ्रास्ट्रक्चर से मिलकर और उनको मेन्टेन कर प्रमुख व्यावसायिक प्रक्रियाओं को स्ट्रीमलाइन करने में महारत हासिल है जिससे व्यवसायी अपने रणनीतिक संगठनिक प्राथमिकताओं पर फोकस कर सकते हैं।

कंपनी विभिन्न उद्योगों की फार्च्यून 500 कंपनियों और एसएमई के साथ काम करती है और हाई-टेक, विनिर्माण, स्वास्थ्य सुविधा और जीवन विज्ञान कंपनियों, शिक्षण संस्थानों तथा सरकारी संस्थाओं की प्रमुख व्यावसायिक चुनौतियों के लिए वर्टीकल स्पेसिफिक सोल्यूशन देती है।

संदीप शर्मा: 9829437374

Leave a Comment

error: Content is protected !!