तोलियासर में स्वामी भरतशरणजी का सत्संग प्रवचन

निःशुल्क योग एक्यूप्रेशर शिविर समापन 13 को

बीकानेर, 30 जनवरी। तोलियासर की श्री भैरवनंदी गोपाल गौशाला में मंगलवार को स्वामी भरत शरजी महाराज का सत्संग, प्रवचन व अभिनंदन का कार्यकम हुआ। गौशाला के विकास के लिए सचल रहे निःशुल्क योग एक्यूप्रेशर शिविर का समापन 13 फरवरी को होगा।

स्वामी भरतशरजी महाराज के सान्निध्य में गौशाला के बछड़ों को चारा, गुड़ व बांटां खिलाया गया। स्वामीजी ने प्रवचन में गौ सेवा के महत्व उजागर किया तथा गौशाला के सेवा कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए 21 हजार रुपए छपरा निर्माण के लिए देने की घोषणा की। एक्यूप्रेशर चिकित्सक डॉ.ललित कुमार सोमानी की प्रेरणा से श्यामसुन्दर लाहौटी ने गौशाला परिसर में कुंड निर्माण के लिए एक लाख रुपए का आर्थिक सहायोग प्रदान किया।

स्वामीजी व दानदाता लाहौटी का तोलियासर के गणमान्य लोगों व गौशाला प्रबंध कमेटी केलक्ष्मण सिंह,मोहन सिंह,सीतारामसिंह,मूलसिंह, राजाराम राजपुरोहित, चुनीदास जेतासर, दुर्गासिंह, तोलाराम राजपुरोहित व डॉ.ललित सोमानी ने अभिनंदन किया तथा गौसेवा के लिए सहयोग पर आभार जताया।

तोलियासर भैंरूजी धाम में आठवीं बार निःशुल्क योग एवं एक्यूप्रेशर चिकित्सा शिविर सुजानगढ़ के स्वर्गीय सेठ लक्ष्मीपथजी बाफना की स्मृति में उनके पुतर्् विकास बाफना के आर्थिक सहयोग अखिल भारतीय मानवाधिकार निगरानी समिति के तत्वावधान में लगाया गया है। कोलकाता प्रवासी जसवंतगढ़ निवासी डॉ.ललित कुमार सोमानी योग, एक्यूप्रेशर, मसाज,मेगनेट,यूरीन थैरापी आदि तकनीकों से लकवा, गठिया,दमा, आंव, मोटापा, घुटने व कमर दर्द व साइटिका आदि विभिन्न रोगां का इलाज कर रहे हैं। शिविर में 20 जनवरी से अब तक 250 से अधिक रोगियों को लाभान्वित किया गया हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!