अपस्टॉक्स द्वारा फ्री में डीमैट खाता खोलने का सात दिन का शानदार ऑफर

शेयरों में निवेशकों की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से पहली बार कैपिटल मार्केट में रतन टाटा समर्थित डिस्काउंट ब्रोकरेज कंपनी अपस्टॉक्स ने 1 मार्च से सात दिनों तक मुफ्त में डिमैट खाता खोलने देने का शानदार ऑफर पेश किया है। इस दौरान निवेशकों को Upstox.com पर लॉगइन करके ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से कुछ ही मिनटों में फ्री में डिमैट खाता खोल सकते हैं। अधिकांश निवेशक डीमैट खाता खोलने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस नहीं देना चाहते। उनके लिए यह मुफ्त में डिमैट खाता खोलने का ऑफर एक सुनहरा मौका है। वे इसका फायदा उठा सकते हैं। अपस्टॉक्स के इस फ्री में डीमैट खाला खोलने के ऑफर से शेयर बाजारों में निवेशकों की भागीदारी बढ़ेगी।
अपस्टॉक्स पहली कंपनी है, जिसने शेयर ट्रेडिंग को आसान और किफायती बनाया है और साथ ही निवेशकों के लिए कागज रहित पंजीकरण प्रक्रिया की पेशकश की है। इससे कंपनी की पहुंच टीयर 2 और टीयर 3 शहरों के टेक्नोलोजी-प्रेमी युवाओं में पहुंच बढ़ी है।
अपस्टॉक्स के सह-संस्थापक और सीईओ रवि कुमार ने कहा कि आज यद्यपि शेयर बाजार हर रोज सुर्खियां बनाते है, फिर भी 2% से भी कम भारतीय शेयर बाजारों में भाग ले रहे हैं जबकि दूसरे देशों में यह भागीदारी 20-50 प्रतिशत जितना है। हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य वित्तीय समावेशन है। निवेशक अब पेपरलेस खाता खोलने की सुविधा होने से घर बैठे डीमैट खाता खोल सकते हैं। हमारे मुफ्त में डीमैट खोलने के इस सात दिनों के ऑफर से हम शेयर बाजारों में निवेशकों की भागीदारी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं और निवेशकों को इस अवसर का फायदा उठाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
निवेशकों के बारे में अपस्टॉक्स के सह-संस्थापक और सीटीओ श्रीनि विश्वनाथ ने कहा कि शेयर बाजार में भाग लेने के लिए छोटे निवेशकों को अधिकतर इसके खर्च और इसकी जटिलताएं आड़े आती हैं। लगभग 30% निवेशक स्टॉक मार्केट में निवेश नहीं करना चाहते क्योंकि उन्हें डीमैट खाता खोलने के लिए अग्रिम शुल्क का भुगतान करना पड़ता है। इसलिए हम एक नि: शुल्क डीमैट खाते की पेशकश कर रहे हैं, ताकि निवेशक बिना किसी हिचकिचाहट के शेयर बाजार में आ सकें।
अपस्टॉक्स का जीरो ब्रोकरेज मॉडल तेजी से लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि यह लगभग शून्य लागत पर ऑनलाइन के जरिए स्टॉक में निवेश की सुविधा देता है। यहां तक कि इंट्राडे कारोबार करने वाले ट्रेडरों से भी अपस्टॉक्स केवल 20 रुपए प्रति ट्रेड चार्ज करता है।
अपस्टॉक्स डिस्काउंट देने वाले तेजी से बढ़ते ब्रोकरों में एक है। इसके क्लाइंट-बेस में 2016 से अबतक पांच गुना वृद्धि हुई है। वर्ष 2016 में इसके ग्राहकों की संख्या केवल 25,000 थी जो आज बढ़कर 1,60,000 तक पहुंच गई है और आज शेयर बाजारों के कारोबार में इसका तकरीबन 20,000 करोड़ रुपए का योगदान है।

error: Content is protected !!