अब पेटीएम पर उपलब्ध है आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट

ऽ इन-ऐप पर्चेज की सुविधा
ऽ पेपरलेस ऑन-बोर्डिंग और रियल-टाइम पॉलिसी जारी होगी

मुंबई, दिसंबर, 2019ः आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने अपने प्रोटेक्शन प्रोडक्ट – आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट के वितरण के लिए पेटीएम के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। पेटीएम 40 करोड़ से अधिक यूजर्स के साथ देश का सबसे बड़ा मोबाइल भुगतान समाधान प्रदाता है।
दोनों संगठनों ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल के फ्लैगशिप प्रोटेक्शन प्रोडक्ट को पेटीएम ऐप पर पेश करने के लिए इंटीग्रेट किया है। जिन उपयोगकर्ताओं ने पहले ही पेटीएम में अपना केवाईसी प्रमाणीकरण पूरा कर लिया है, वे पेपरलेस ऑन-बोर्डिंग अनुभव का लाभ उठा सकते हैं और कुछ ही मिनटों में उत्पाद की इन-ऐप पर्चेज कर सकते हैं।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर श्री पुनीत नंदा ने कहा, ‘हम देश के सबसे बड़े मोबाइल पेमेंट सॉल्यूशन पेटीएम के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह ऐसे दो संगठनों का हाथ मिलाना है जो टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर ग्राहकों के साथ जुड़ना चाहते हैं। टर्म इंश्योरेंस किसी भी ग्राहक के पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण घटक है, यह टाई-अप पेटीएम यूजर्स को जीवन बीमा खरीदने और अपने परिवारों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने की उनकी जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए एक सुविधाजनक मार्ग प्रदान करता है। हम जीवन बीमा खरीदने के लिए सरलता और सुविधा प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी से हाथ मिलाना जारी रखेंगे। आज के ग्राहक डिजिटल नेटिव हैं और यह साझेदारी हमें लेन-देन के लिए अपने पसंदीदा प्लेटफार्म पर आने में सक्षम बनाती है।’
पेटीएम के प्रेसिडेंट श्री अमित नय्यर ने कहा, ‘पेटीएम में हम सभी भारतीयों को आसानी से और सुरक्षित तरीके से लेनदेन करने के लिए डिजिटल रूप से सशक्त बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। हम बीमा खरीद से लेकर क्लेम करने के लिए एक सहज यात्रा के माध्यम से अपने लाखों ग्राहकों को अभिनव और अनुकूलित बीमा समाधान प्रदान करने पर गहराई से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के साथ साझेदारी कर उनके प्रोटेक्शन प्रोडक्ट उपलब्ध करवाते हुए खुश हैं, जो हमारे उपयोगकर्ताओं को पेटीएम की सुविधा के साथ उनकी आवश्यकता के अनुसार पॉलिसी चुनने में मदद करेंगे।’
पेटीएम के बारे में
पेटीएम भारत का सबसे बड़ा फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफार्म है जो भुगतान, वाणिज्य, बैंकिंग, ऋण और बीमा सेवाओं की पेशकश करता है। पेटीएम के 40 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं जो रोजमर्रा की विभिन्न जरूरतों के लिए इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। पूरे देश में 1.4 करोड़ व्यापारियों में पेटीएम स्वीकार किया जाता है। पेटीएम की शुरुआत श्री विजय शेखर शर्मा ने की थी और इसका मुख्यालय भारत के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के बारे में
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ को आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड और ब्रिटेन में मुख्यालय वाली प्रूडेंशियल कॉर्पोरेशन होल्डिंग लिमिटेड की ओर से प्रमोट किया गया है। कंपनी ने 2001 में परिचालन शुरू किया और लगातार भारत में निजी क्षेत्र की शीर्ष जीवन बीमा कंपनियों में से एक रही है।
कंपनी प्रोटेक्शन और सेविंग श्रेणी में प्रोडक्ट्स की एक पूरी रेंज उपलब्ध करवाती है, जो ग्राहकों की विभिन्न जीवन स्तर की आवश्यकताओं से मेल खाते हैं; जिससे वे अपने परिवारों को वित्तीय सुरक्षा जाल प्रदान करने के साथ-साथ अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी का डिजिटल प्लेटफार्म ग्राहकों को एक पेपरलेस ऑन-बोर्डिंग अनुभव प्रदान करता है, उन्हें सेल्फ-सर्विस ट्रांजेक्शन का का अधिकार देता है, खरीद के लिए डिजिटल भुगतान करने और नवीनीकरण प्रीमियम भुगतान करने के लिए सुविधाजनक मार्ग प्रदान करता है और परेशानी मुक्त क्लैम निपटान की सुविधा प्रदान करता है। वित्त वर्ष 2019 के लिए, कंपनी का दावा निपटान अनुपात 98.6 फीसदी था, एक साधारण क्लेम को निपटाने में औसतन 2.34 दिनों का समय लगा और 99 फीसदी क्लैम का इलेक्ट्रॉनिक रूप से निपटारा किया गया।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ, एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) के लिए 1 ट्रिलियन रुपए का आंकड़ा पार करने वाली पहली निजी जीवन बीमा कंपनी है। 30 सितंबर, 2019 को, कंपनी के पास 1,655.12 बिलियन रुपए का एयूएम था और 12.78 ट्रिलियन रुपए से अधिक का सुनिश्चित योग था। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) दोनों में सूचीबद्ध किया गया है।

error: Content is protected !!