माइक्रोसॉफ्‍ट ने भारत में लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के लिए पेश किए बैक2बिजनेस सॉल्‍यूशन बॉक्‍सेस

नई दिल्‍ली, 12 मई 2020 : माइक्रोसॉफ्‍ट ने बैक2बिजनेस सॉल्‍यूशन बॉक्‍सेस के लॉन्‍च की घोषणा की है। इससे लघु एवं मध्‍यम उद्यमों (एसएमबी) को अपना कारोबार चलाए रखने और क्‍लाउड को अपनाने की अपनी यात्रा पर निकलने में मदद मिलेगी। अलग-अलग आकार के संगठनों में विशिष्‍ट परिदृश्‍यों के लिए निर्मित, ये बॉक्‍सेस एज्‍योर एवं मॉडर्न वर्कप्‍लेस को साथ में पेश करते हैं।

भारतीय एसएमबी को मौजूदा संकट के दौरान अपना कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें सुरक्षित एवं मापनीय परिवेश में दूर स्थित वर्किंग समाधानों तक पहुंच, डिजास्‍टर रिकवरी और डिवाइस मैनेजमेंट के साथ ऐडवांस्‍ड सिक्‍युरिटी और थ्रेट प्रोटेक्‍शन शामिल है। किसी खराबी पर व्‍यावसायों को चलाए रखने में सहयोग देने और प्रिमाइस में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रबंधन लागत को कम करने के लिए, इन पेशकशों को विशिष्‍ट रूप से कर्मचारी की उत्‍पादकता बढ़ाने और ग्राहक की संलग्‍नता सुधारने के लिए निर्मित किया गया है।

श्री हरीश वेलात, सीनियर डायरेक्‍टर, स्‍मॉल एंड मिड-कॉर्पोरेट बिजनेस, माइक्रोसॉफ्‍ट इंडिया ने कहा, “लघु एवं मध्‍यम उपक्रम भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था का अभिन्‍न हिस्‍सा हैं। हमने उनकी लोचशीलता और उद्यमशील ऊर्जा को देखा है, हमने इस मुश्किल वक्‍त में नए नियम बनाए हैं। ये बिजनेस वर्तमान में बिना किसी परेशानी के कामकाज कर सकें और श्रेणी में सर्वोत्‍तम प्‍लेटफॉर्म एवं समाधानों के साथ भविष्‍य के लिए तैयार हों, इन्‍हें सहयोग करने के हमारे प्रयासों में , बैक2बिजनेस सॉल्‍यूशंस बॉक्‍सेस डिप्‍लॉयमेंट एवं इस्‍तेमाल में स्‍पीड देते हैं और पे-एज़-यू-गो प्राइसिंग की लचीलता भी प्रदान करते हैं। साथ ही हम निजता और सुरक्षा को लेकर भी प्रतिबद्ध हैं।”
विंडोज वर्चुअल डेस्‍कटॉप और माइक्रोसॉफ्‍ट टीम्‍स में कोविड-19 पेशकश के माध्‍यम से निकट काल की चुनौतियों को हल करने के अलावा, ऐसे भी सॉल्‍यूशन पैकेज हैं जिन्‍हें एसएमबी को क्‍लाउड अपनाने की यात्रा को तेजी देने के लिए डिजाइन किया गया है। इन्‍हें लेगेसी सिस्‍टम को बेहतर बनाने, वर्कलोड्स को एज्‍योर पर ले जाने या एप्‍स एवं वेबसाइटों को आधुनिक बनाने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार ये स्‍टैण्‍डर्ड हैं तथा इन्‍हें कस्‍टमाइज करना आसान है, यह सॉल्‍यूशन बॉक्‍सेस चार वैरिएंट्स में आते हैं –

· स्‍टार्टर : छोटे संगठनों के लिए डिजाइन किया गया जिन्‍हें सुरक्षित माहौल में रिमोट वर्किंग एवं कोलैबरेशन सॉल्‍यूशन की जरूरत पड़ती है।

· बूस्‍टर : मध्‍यम आकार के व्‍यावसायों के लिए निर्मित जिन्‍हें ऑनलाइन एवं डेस्‍कटॉप दोनों ऐप्‍लीकेशंस, कस्‍टमर मैनेजमेंट, बैकअप सर्विस और सुरक्षित डिजास्‍टर रिकवरी रणनीति की जरूरत होती है

· आधुनिक व्‍यावसाय : एसएमबी ग्राहकों के लिए निर्मित जिन्‍हें उनकी प्रोडक्टिविटी सुइट के साथ आसान से सिक्‍युरिटी फाउंडेशन की आवश्‍यकता होती है।

· एंडवांस्‍ड : ऐसी एसएमबी के लिए होते हैं जिन्‍हें उन्‍नत सुरक्षा क्षमताओं, लागत कटौती और बेहतर आधारभूत ढांचा प्रबंधन की आवश्‍यकता होती है

माइक्रोसॉफ्‍ट पार्टनर्स के पास माइग्रेशन एवं डिप्‍लॉयमेंट के लिए अपनी खुद की पेशकशों के साथ बॉक्‍सेस को कस्‍टमाइज करने की अतिरिक्‍त लचीलता भी है। माइक्रोसॉफ्‍ट का पार्टनर इकोसिस्‍टम अपने ग्राहकों के लिए ऐसी तकनीकों को प्रदान करने एवं कारोबार में बदलाव को संचालित करने पर मुख्‍य रूप से केंद्रित होता है। अपने पार्टनर्स के साथ, माइक्रोसॉफ्‍ट भारत में छोटे एवं मध्‍यम व्‍यावसाय समुदायों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वे मौजूदा चुनौतियों से बाहर निकल सकें और अपने कामकाज का दायरा भी आसानी से बढ़ा सकें।

error: Content is protected !!