पदनाम परिवर्तन में सरकार आयुष नर्सेज को भी शामिल करें- सैनी

( सरकार का पुनः ध्यानाकर्षण कर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार को चेताया )
17 मई 2020 :- *चिकित्सा मन्त्री डॉ. रघु शर्मा द्वारा मेडिकल विभाग के 27 हजार से भी अधिक नर्सेज के पदनाम में परिवर्तन कर जल्द ही नर्सिंग ऑफिसर का तोहफ़ा देने की मीडिया में छपी खबरों के बाद प्रदेश के आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी नर्सेज में भी हलचल बढ़ती नजर आ रही है , अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष छीतर मल सैनी ने रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मन्त्री डॉ. रघु शर्मा सहित विभाग के आला अफसरों को रिमाइंडर पत्र भेजकर पदनाम परिवर्तन में आयुष नर्सेज को भी शामिल करने की मांग दोहराई है जिसको पूरा करने में सरकार का कोई वित्तीय खर्च नहीं आ रहा है*
प्रदेश अध्यक्ष सैनी ने बताया कि राज्य की गहलोत सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के मौके पर नर्सेज का पदनाम परिवर्तन कर नर्सिंग ऑफिसर पदनाम किये जाने की चर्चा काफी जोर शोर से उठी थी परन्तु अचानक सरकार की चुप्पी के चलते मामला ठंडा पड़ गया था जिससे प्रदेश के मेडिकल व आयुष नर्सेज में सरकार के प्रति काफी नाराजगी सामने आई थी !
प्रदेश अध्यक्ष सैनी के अनुसार महासंघ द्वारा पदनाम परिवर्तन को लेकर 19 अप्रेल 2020 को सरकार का ध्यानाकर्षण करवाया गया था और 12 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मेडिकल विभाग के नर्सिंग कर्मियों के साथ साथ आयुष नर्सेज का भी पदनाम परिवर्तन कर नर्सिंग ऑफिसर करने की घोषणा करके आयुष नर्सेज को सरकार की ओर से तोहफ़ा देने के लिये आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग – जयपुर से उक्त बाबत पत्रावली तलब करने की मांग उठाई थी !

*महासंघ द्वारा विगत 5 वर्षों से उठाई जा रही है मांग* :-
*महासंघ के संगठक मन्त्री* रामदेव कुराड़ा ने बताया कि नर्सिंग अधिकारी बनाने की मांग आयुष नर्सेज महासंघ के प्लेटफार्म पर निदेशक से लेकर राज्य सरकार तक की बैठकों में पिछले 5 वर्षों से उठाई जा रही है परन्तु विधिवत आदेश अभी तक जारी नहीं हुए !
*महासंघ के प्रमुख महामंत्री* महेन्द्र सिंह डूडी , सत्यवीर सिंह व जी. एल. यादव , रेखराज भट्ट , व *वरिष्ठ उपाध्याय* रामावतार लाखेरा व सत्यप्रकाश ज्याणी , सतीश चंद्र शर्मा , अनिल उपाध्याय आदि अनेक पदाधिकारियो ने उक्त मांग का समर्थन करते हुए कहा कि नर्सिंग ऑफिसर बनाये जाने से सरकार पर कोई वित्तीय भर नही आने वाला है फिर भी सरकार की चुप्पी चिंताजनक है !

छीतर मल सैनी
प्रदेश अध्यक्ष

error: Content is protected !!