अमेज़न प्राइम वीडियो पर शकुंतला देवी देखने से पहले विद्या बालन की कुछ बेहतरीन ऑनस्‍क्रीन परफॉर्मेंस का आनंद उठाएं

विद्या बालन ने अपनी वर्सेटिलिटी से भारतीय सिनेमा में अपनी अलग जगह बनाई है। उन्होंने असाधारण भूमिकाएं की हैं, चाहे रोमांस हो, कॉमेडी या थ्रिलर ड्रामा। यह अभिनेत्री जल्दी ही अमेज़न प्राइम वीडियो के डायरेक्ट-टू-स्ट्रीम रिलीज शकुंतला देवी में एकदम अलग भूमिका में नजर आएंगी। इससे पहले कि आप शकुंतला देवी देखें, आइये अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम करने के लिये उनकी कुछ यादगार भूमिकाओं पर नजर डालें-

परिणीता (2005) :
परिणीता एक पुरस्कार विजेता बॉलीवुड रोमांटिक हिन्दी फिल्म है, जिसका निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया है। इसमें विद्या बालन, सैफ अली खान और संजय दत्त की मुख्य भूमिकाएं हैं। इस फिल्म को 31 नॉमिनेशंस में से 13 अवार्ड्स मिले थे। बचपन के दोस्त ललिता और शेखर शादी करना चाहते हैं। हालांकि, शेखर उस पर संदेह करता है और उसके पिता उन्हें अलग करने की धमकी देते हैं। परिणीता देखिये अमेज़न प्राइम वीडियो पर।

लगे रहो मुन्‍ना भाई (2006) :
लगे रहो मुन्ना भाई एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बॉलीवुड कॉमेडी हिन्दी फिल्म है, जिसका निर्देशन राजकुमार हीरानी ने किया है और जिसमें संजय दत्त, अरशद वारसी और विद्या बालन की मुख्य भूमिकाएं हैं। इस फिल्म ने 17 पुरस्कार जीते थे। एक डॉन को एक रेडियो जॉकी से प्यार हो जाता है, लेकिन वह उसे गांधीवादी होने का झूठ बोलता है। गांधीवादी बनने का नाटक करते-करते उसमें बदलाव आने लगता है और वह ईमानदारी से लोगों की मदद करने लगता है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर देखें लगे रहो मुन्ना भाई ।

इश्किया (2010) :
इश्किया अपराध, रहस्य, जुनून और धोखे में उलझे दो लोगों के रोमांस की कहानी है। दो चोर अपने पुराने दोस्त की विधवा के पास शरण लेते हैं और उससे प्यार करने लगते हैं। ग्रामीण परिदृश्य की फिल्म इश्किया चाह, लालच और बदले से प्रभावित मानवीय भावनाओं को उजागर करती है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर इश्किया देखिये।

तुम्‍हारी सुलु (2017) :
विद्या बालन (सुलोचना ऊर्फ सुलु) ने मुंबई की एक खूबसूरत, उत्साही और खुशमिजाज गृहिणी की भूमिका अदा की है, जिसका जीवन उस वक्‍त पूरी तरह बदल जाता है, जब उसे एक बड़े रेडियो स्टेशन में नाइट आरजे (रेडियो जॉकी) का काम मिलता है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर तुम्हारी सुलु देखिये।

बेग़म जान (2017) :
बेग़म जान ग्यारह वैश्याओं की कहानी है, जो भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान अपना कोठा और एक-दूसरे को छोड़ने से मना कर देती हैं। अमेज़न प्राइम वीडियो पर बेग़म जान स्ट्रीम करें।
अमेज़न प्राइम वीडियो पर एक्‍सक्‍लूसिव रूप से 200 देशों और क्षेत्रों में बायोपिक शकुंतला देवी देखना न भूलें जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इसमें विद्या बालन शकुंतला देवी के जीवन पर एक बायोग्राफिकल ड्रामा में उन्हीं की भूमिका में नजर आएंगी। शकुंतला देवी एक लेखक और गणितज्ञ थीं, जो ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर थीं।

error: Content is protected !!