आने वाले नव वर्ष 2017 के जश्न में नहीं दिखेगी रौनक

हेमेन्द्र सोनी
हेमेन्द्र सोनी
प्रतिवर्ष 31 दिसंबर को अलविदा और नव वर्ष के स्वागत पे होने वाले कार्यक्रमों पे *नोट बंधन* का असर दिखाई देने की संभावना हे ।
वर्ष के अंत में मनाये जाने वाले नव वर्ष के स्वागत प्रोग्राम के ऊपर चर्चा के दौरान युवाओ ने साफ़ और स्पष्ट रूप से कहा हे की इस बार 500 और 1000 के नोट बंद होने के कारण इस बार परिवार वाले भी फिजूल खर्ची नहीं करने का दबाव बना रहे हे, जिस कारण हम अभी तक अपना प्रोग्राम फिक्स नहीं कर पाये हे, हमें लगता हे की इसकी वजह से इस बार नव वर्ष के स्वागत की रोनक फीकी रहने की संभावना हे ।
एक परिवार से बात चित के दौरान उन्होंने बताया की हम हर साल परिवार सहित कही बाहर जाकर नव वर्ष मनाते हे और नव वर्ष का आनंद लेते हे लेकिन फिलहाल बदली परिस्थितियो के कारण इस बार ऐसा संभव नजर नहीं आ रहा हे ।
एक होटल मालिक ने बताया की हमें हमेशा ही एक से दो माह पहले ही रूम बुकिंग और कार्यकम की बुकिंग हो जाती हे और हम उसी अनुसार डीजे, हलवाई, लाइट, और अन्य कलाकारों और म्यूजिक पार्टियो को बुक करते हे । लेकिन अबकी बार हमें अभी तक ऐसी कोई बुकिंग प्राप्त नहीं हुई हे । जिस कारण हमें भी लग रहा हे की इस बार नव वर्ष का स्वागत कार्यक्रम साधारण रूप से होने की संभावना हे ।

*हेमेन्द्र सोनी @ BDN ब्यावर*

error: Content is protected !!