आपके बाल बताते हैं कैसा है आपका भाग्य!

राजेन्द्र गुप्ता
हमारे शरीर के बाल, नाखून, शरीर के तिल सहित अनेक प्रकार से ज्योतिष में भविष्य कथन संभव है। व्यक्ति की किस्मत उसके बालों के रंग-रूप और स्वरूप पर निर्भर करता है। ज्योतिष के अनुसार बालों का सीधा संबंध ग्रह से है। क्योंकि जब भी व्यक्ति का मंगल खराब होता है तो उसका सीधा असर व्यक्ति के बालों पर पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खराब मंगल की वजह से बालों की लंबाई कम होने के साथ ही घनापन भी कम होता है। बालों की लंबाई और घनेपन का सीधा संबंध मंगल और राहु के खराब योग का भी होता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति का बाल अचानक झडऩे लगते हैं और उसके बाद निजी जीवन में भी उथल-पुथल होने लगती है। बाल व्यक्ति का व्यक्तित्व को दर्शाता है। साथ ही यह व्यक्ति के मानसिक स्थिति को भी दर्शाता है। साथ ही ग्रहों और भविष्य के बारे में बताते हैं। इसके अलावा बाल वैवाहिक जीवन का सटीक संकेत देते हैं। इससे व्यक्ति के मिजाज का भी पता चलता है। वहीं बाल का रंग शरीर की क्रियाओं के बारे में भी बताता है।

दरअसल बिना गुरु, मंगल और शनि की मदद से शादी होती है। सिर के ऊपर से बालों का झडऩा मंगल और बृहसपति ग्रह की कमजोरी को दर्शाता है। बालों का झडऩा यह भी बताता है कि व्यक्ति कितना मांगलिक है। साथ ही बल यह भी बताता है कि जातक की कुंडली में मंगल दोष है। मंगल, बृहस्पति और शनि की प्रसन्नता के बिना जातक का वैवाहिक जीवन ठीक नहीं हो सकता है। उसके वैवाहिक जीवन में हमेशा अनावश्यक कलह होता रहता है। जिससे उनका जीवन कष्टमय हो जाता है।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!