‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स जीता

ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स 2018 में भारत के जियो ने ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स (उपभोक्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ मोबाइल ऑपरेटर सेवा) जीता

जियोटीवी ने ‘बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट अवॉर्ड भी जीता

बार्सिलोना, स्पेन, 27 फरवरी 2018: रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने आज घोषणा की कि अपने टेक्नोलॉजी पार्टनर सिस्को के साथ, जियो ने मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (ग्लोमो) अवार्ड्स 2018 में ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर्स’ अवॉर्ड जीता है। इसके अलावा, जियोटीवी ने जियो डिजिटल लाइफ को साकार करने के लिए ‘बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट’ वर्ग में अवॉर्ड जीता है।

जीएसएमए के ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स (ग्लोमो अवार्ड्स) दुनिया भर में विकसित और विकासशील मोबाइल उद्योग के लिए किए गए सभी योगदानों को मान्यता प्रदान करते हुए सम्मानित करते हैं। मोबाइल उद्योग के ऑस्कर माने जाते इन अवॉडर्््स, द ग्लोमो अवॉड्र्स को डिवाइसेज, तकनीकों और एप्लीकेशंस से लेकर स्वास्थ्य, शिक्षा और वीयरएबल टैक्नोलॉजीस तक अलग अलग वर्गों में इनोवेशन और योगदान के लिए सम्मानित किया जागा है।

एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ वैश्विक स्तर पर 4 जी नेटवर्क, सस्ती डेटा और डिजिटल सेवाएं प्रदान करके और अभिनव तकनीकी और व्यावसायिक दृष्टिकोणों को प्रदान करके भारत को डिजिटली रूप से सशक्त राष्ट्र बनाने में जियो के शानदार अंदाज से इस क्षेत्र में प्रवेश किया और लगातार मेहनत करते हुए ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है।

यह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग की प्रतिबद्धता और सक्रिय भागीदारी के बिना संभव नहीं होता, जिससे ऑपरेटर के लिए सही प्लेटफार्म और ढांचे को अलग-अलग और पूरे भारत में संपूर्ण महत्व प्रदान करने के लिए सही व्यवस्था का निर्माण किया।

भारत के संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने कहा कि ‘‘यह राष्ट्रीय गौरव की बात है कि भारत से एक इनोवेटिव एवं नई मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी को सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर मान्यता प्राप्त हुई है।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘हम विशेष रूप से संतुष्ट हैं कि भारत इस डिजिटल नेतृत्व के साथ वैश्विक स्तर पर पहुंच कर आगे बढ़ रहा है। ’’ श्री सिन्हा एमडीसी में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं और भारत की नई वैश्विक डिजिटल नेतृत्व की पहल का प्रतिनिधित्व एवं प्रचार कर रहे हैं।

भारत की दूरसंचार सचिव सुश्री अरुणा सुंदरराजन, जो एमडब्ल्यूसी में मौजूद हैं, ने कहा कि ‘‘मुझे खुशी है कि प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्लेटफार्मों का उपयोग करते हुए हम भारत के विशाल भूभाग के हर कोने को दूरसंचार और विकास को आगे बढ़ाने में किए जा रहे प्रयासों को वास्तविकता में बदलने में सफल हो रहे हैं।’’ हम खुश हैं कि दुनिया भारत के तकनीकी नेतृत्व को स्वीकार करती है और आशा है कि हम 5जी की ओर जाने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन में शामिल होने के लिए कई और अग्रणी तकनीक कंपनियों और इनोवेटर्स को प्रेरित करेंगे।

शहरी और ग्रामीण भारत, दोनों में जियो के व्यापक और इनोवेटिव पेशकशों से बहुत ही कम समय में डेटा उपभोग के पैटर्न को बदल दिया और भारत को दुनिया भर में मोबाइल डेटा के सबसे बड़े उपयोगकर्ता में बदल दिया है। जियो के माध्यम से, लाखों भारतीय पहली बार डिजिटल जीवन शैली को गले लगाने में सक्षम हुए हैं। जियो ने लॉन्च के 16 महीनों के भीतर, दिसंबर 2017 तक 160 लाख से अधिक ग्राहकों का विशाल आधार बना लिया है।

सिस्को, जियो के ब्रॉडबैंड बिल्डआउट में भागीदार रही हैं। सिस्को सिस्टम्स के चेयरमैन और सीईओ चेक रॉबिंस ने कहा कि ‘‘हम जियो मोबाइल ब्रॉडबैंड और डिजिटल सर्विसेज के लिए रिलायंस जियो के साथ ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कंज्यूमर’ अवॉर्ड जीतने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।’’

श्री मैथ्यू ओमेन, प्रेसिडेंट, जियो ने कहा कि ‘‘हम सिस्को के साथ संयुक्त प्रयास में इस प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता को प्राप्त करने पर बेहद उत्साहित हैं, यह वास्तव में भारत के लिए एक जीत है। हम भारत में डिजिटल क्रांति में निरंतर इनोवेशन और जारी नेतृत्व के प्रति प्रतिबद्ध हैं।’’

Leave a Comment