ओबामा ने बांधे हिलेरी की तारीफों के पुल

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनकी गिनती देश के सर्वश्रेष्ठ विदेश मंत्रियों में होगी और प्रशासन को उनकी कमी खलेगी। गौरतलब है कि अगले महीने की शुरुआत में हिलेरी का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है।

सीबीएस न्यूज पर हिलेरी के साथ एक संयुक्त साक्षात्कार में ओबामा ने कहा कि मेरा मानना है कि हिलेरी सर्वश्रेष्ठ विदेश मंत्री के तौर पर जानी जाएंगी। पिछले चार साल के दौरान उनके साथ बढि़या तालमेल रहा।

राष्ट्रपति ओबामा ने सीनेटर जॉन केरी को अगले विदेश मंत्री के तौर पर नामांकित किया है। सीनेट की मंजूरी के बाद वह हिलेरी का स्थान लेंगे। ओबामा ने कहा, मुझे उनकी कमी खलेगी। मैं चाहूंगा कि देश उसकी असाधारण भूमिका की सराहना करे, जो उन्होंने मेरे पहले कार्यकाल के दौरान निभाई। उनकी कठिन मेहनत के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमें कई सफलताएं मिली हैं। सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ओबामा ने अभी तक सिर्फ अपनी पत्‍‌नी मिशेल ओबामा के साथ ही संयुक्त साक्षात्कार दिया है। यह पहला मौका है जब उन्होंने किसी अन्य के साथ संयुक्त साक्षात्कार दिया है। साक्षात्कार का प्रसारण रविवार को किया जाएगा।

error: Content is protected !!