क्या ओमप्रकाश माथुर पर भी है सीबीआई की नजर?

o p mathur a 6.6.12कानाफूसी है कि सोहराबुद्दीन मामले में अब सीबीआई की भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर पर नजर है। हालांकि इस बारे में अभी सीबीआई ने खुल कर कुछ नहीं कहा है और न ही मीडिया में कुछ खास सबरें आई हैं, मगर इक्का-दुक्का न्यूज चैनल व अखबार ने अपने सूत्रों के हवाले से इशारा किया है कि सीबीआई उन्हें भी लपेटे में ले सकती हैं।
ज्ञातव्य है कि जिस समय सोहराबुद्दीन का एनकाउंटर गुजरात के नरोड़ा के पास हुआ, उस समय माथुर गुजरात के प्रभारी थे। बताया जाता है कि कुछ समय पूर्व भी माथुर का नाम इस मामले को लेकर उछला था और सीबीआई ने जयपुर, पाली और दिल्ली स्थित उनके ठिकानों पर नजर रखी थी। कयास है कि सीबीआई द्वारा आगामी दिनों में माथुर को लेकर कोई बड़ा खुलासा हो सकता है, हालांकि अभी तक चार्जशीट और सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उनका नाम नहीं है, लेकिन फिर भी उन पर लम्बे समय से नजर रखी जा रही है।
सूत्रों के मुताबिक राजस्थान से जुड़े एक सीबीआई अधिकारी ने पिछले एक माह में माथुर के गुजरात प्रभारी रहते हुए किए गए कार्यों और मुलाकातों के बारे में ब्यौरा एकत्र किया है, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को इसकी जानकारी मिल चुकी है। सूत्रों के मुताबिक गुजरात प्रभारी रहते हुए माथुर ने राजस्थान के कई मार्बल व्यापारियों के लिए कॉमर्शियल लॉबिंग की थी, उनके गुजरात सरकार में भी कई काम कराए थे। जिस आर.के.मार्बल के मालिक विमल पाटनी को चार्जशीट में आरोपी बनाया गया है, उस संस्थान के पार्टनर माथुर के निकट माने जाते हैं। सीबीआई की सूचना के मुताबिक माथुर ने गुजरात के तत्कालीन गृहमंत्री अमित शाह से भी पाटनी की किसी काम के लिए सिफारिश की थी। अमित शाह को सीबीआई ने सोहराबुद्दीन मामले का आरोपी बनाया है।

error: Content is protected !!