दिग्विजय के मीनाक्षी पर बयान पर बेजा बवाल

digvijay singh 450खबर जब आई तो ऐसे आई मानों दिग्विजय सिंह ने मीनाक्षी नटराजन की तुलना किसी ऐसी महिला से कर दिया है जिसे आमतौर पर समाज से बहिष्कृत मान लिया जाता है। इंडिया टुडे समूह के अंग्रेजी चैनल हेडलाइन्स टुडे ने खबर ब्रेक की दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन को सेक्सी नटराजन कहा। मीनाक्षी नटराजन को टंच माल कहते हुए खुद को पुराना जौहरी बताया। जाहिर है, अगर यह दो बात ही सुन लें तो किसी को भी आश्चर्य होगा कि दिग्विजय सिंह इतनी हल्की बात भला कैसे कर सकते हैं और वह भी अपनी ही पार्टी की एक उभरती हुई महिला नेता के बारे में? लेकिन हकीकत वह नहीं है जो हेडलाइन्स टुडे ने खबर बनाई। पूरा बयान कुछ और है, जो खुद वही चैनल दिखा रहा है जो इसे विवादित बयान बता रहा है।

हेडलाइन्स टुडे पर ही दिग्विजय सिंह का जो वीडियो फुटेज दिखाया जा रहा है उसमें उनके भाषण का जो हिस्सा सुनाया जा रहा है वह इस प्रकार है- “मीनाक्षी नटराजन जी आपके लोकसभा की सदस्य हैं। गांधीवादी हैं।…..ईमानदार हैं। गांव गांव जाती हैं। सबके पास जाती हैं। मैं भी कल से इनके इलाके में देख रहा हूं। मुझे भी पुराना 30-40 साल का राजनीतिक अनुभव है। मैं भी पुराना जौहरी हूं राजनीति का। देखते ही पता चल जाता है कि कौन फर्जी है, कौन सही है। ये 100 टंच माल हैं। गरीबों की लड़ाई लड़ती हैं और मंदसौर जैसे जिले में गुटबाजी में नहीं पड़ती हैं।”

दिग्विजिय सिंह के भाषण का यही वो हिस्सा है जिसमें से हेडलाइन्स टुडे ने ‘100 टंच माल” और ”पुराना जौहरी” निकालकर दिग्विजय सिंह के बयान को विवादास्पद बना दिया है। जबकि अगर बयान के इस हिस्से को भी देखें तो वे मीनाक्षी नटराजन की उपस्थिति में ही उनकी तारीफ कर रहे हैं। क्योंकि अपने भाषण के दौरान वे जैसे ही यह कहते हैं कि वे 100 टंच माल हैं, तो वे अपने हाथ से मंच की ओर इशारा भी करते हैं जिसका मतलब है कि खुद मीनाक्षी नटराजन मंच पर मौजूद थीं।

लेकिन ऐसा लगता है कि इंडिया टुडे ग्रुप की पालिसी ही कुछ ऐसी बन गई है कि हर हाल में उसे नरेन्दर मोदी को सपोर्ट करना है और किसी भी सूरत में कांग्रेस को नीचा दिखाना है। अगर ऐसा नहीं होता इंडिया टुडे समूह के दो चैनल आज तक और हेडलाइन्स टुडे लगातार नरेन्दर मोदी के पक्ष में माहौल बनाने का काम नहीं करते। कई बार तो ये चैनल नरेन्दर मोदी के लिए योद्धा बनकर मैदान में उतर आते है मानों गुजरात में बंद हुआ नमो चैनल नये नाम से दिल्ली से शुरू हो गया है।

टीवी इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इंडिया टुडे ग्रुप ऐसा अनायास नहीं कर रहा है। गुजरात में उनके विशेष प्रतिनिधि उदय माहूरकर उस आकृति मीडिया के छुपे रुस्तम हैं जिसके बारे में अफवाहें उड़ती हैं कि यह उस एपको मीडिया के लिए काम करती है जो मोदी की ब्रांडिग करती है। उदय माहूरकर संयोग से ही सही इंडिया टुडे समूह में अच्छी पकड़ रखते हैं। वैसे भी इंडिया टुडे समूह का रुख मोदी के प्रति निहायत सकारात्मक हो चला है जो उसके कार्यक्रमों में भी दिखता है। कई बार तो उसका चैनल आज तक मोदी तक में तब्दील हो जाता है और हेलाइन्स टुडे मोदीलाइन्स टुडे नजर आने लगता है। तो क्या इसी वजह से हेडलाइन्स टुडे ने यह बेजा बवाल पैदा किया है? क्योंकि बिना बात किसी बयान को विवादास्पद बनाकर आखिर हेडलाइन्स टुडे या आज तक किसे फायदा पहुंचाना चाहते हैं? http://visfot.com

error: Content is protected !!