चुनाव के कारण ज्योतिषियों की पौ बारह

zodiacचुनाव में प्रत्याशी बनकर उतरने की इच्छा रखने वाले राजनेताओं की भीड़ इन दिनों ज्योतिषियों के यहां खूब उमड़ रही है। इच्छुक व्यक्ति यह जानना चाहते हैं कि वे विधायक, राज्य मंत्री या कबीना स्तर के मंत्री बनेंगे या नहीं।
सैकड़ों राजनेता ज्योतिषियों और तांत्रिकों के दरवाजे पर कतार बांधे हुए हैं। सभी की एक ही चाहत है कि उनका भविष्य बांच कर विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए विशेष अनुष्ठान कर दें। राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए 1 दिसंबर को मतदान कराए जाएंगे। कई ख्यात ज्योतिषियों में से कुछ ने नाम जाहिर नहीं होने देने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि उनके पास बड़ी संख्या में नेता पहुंच रहे हैं।
उनके पास मूल रूप से यही सवाल होता है कि उन्हें भाजपा या कांग्रेस से टिकट मिल सकता है या नहीं और क्या वे जीत जाएंगे। ज्योतिषी अनिल कुमार ने आईएएनएस को बताया, “और यदि नेता के बुरे दौर चल रहे हों तो वे विशेष अनुष्ठान का अनुरोध करते हैं और विशेष रत्न सुझाने का आग्रह करते हैं ताकि विधानसभा चुनाव में पराजय को टाला जा सके।”
ज्योतिषी के अलावा राजनेताओं की भीड़ प्रमुख पुजारियों के यहां भी विभिन्न अनुष्ठान कराने के लिए जुटने लगी है।
पुजारी राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों ने खास देवताओं को प्रसन्न करने के लिए विशेष अनुष्ठान कराने का अनुरोध किया है। एक ज्योतिषी ने कहा कि अधिकतर उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि उनका राजनीतिक करियर कैसा रहेगा। वे इस करियर में किस ऊंचाई तक पहुंच पाएंगे। क्या वे विधायक, मंत्री बन पाएंगे?
यहां यह उल्लेखनीय है कि ज्योतिषियों और पुजारियों के यहां आने वाले अधिकतर उम्मीदवार युवा हैं।

error: Content is protected !!