बिना शिक्षा के लोधी समाज का उत्थान संभव नहीं

agra mapआगरा। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी एवं परिचय पत्रिका के बैनर तले दिन सोमवार को दहतोरा शास्त्रीपुरम स्थित अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी कार्यालय पर अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी की कार्यकारिणी बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसंपादक ब्रह्मानंद राजपूत ने की। और संचालन संदीप राजपूत ने किया बैठक मैं लोधी समाज के मौजूदा राजनैतिक और सामजिक हालत पर चर्चा की गयी।
बैठक मैं अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसंपादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा की बिना शिक्षा के लोधी समाज का उत्थान संभव नहीं है। शिक्षा के अलावा युवाओं की राजनीति मैं सभागिदारी भी जरूरी है। और साथ ही साथ ब्रह्मानंद राजपूत ने बैठक में आगरा प्रशासन और अखिलेश सरकार से दहतोरा शास्त्रीपुरम स्थित शास्त्रीपुरम फेस टू गोल चैराहे का नाम वीरांगना अवंतीबाई लोधी चैराहा करने की मांग की। और ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि कहा की आज समाज मैं महिलाओं का सशक्तिकरन बहुत जरूरी है। महिला सशक्तिकरण का अर्थ है महिलाओं की आध्यात्मिक, शैक्षिक, सामजिक, राजनैतिक और आर्थिक शक्ति मैं वृध्दि करना बिना इसके समाज मैं महिला सशक्तिकरन संभव नहीं है। हमारा समाज तभी तरक्की कर सकता है जब महिलाएं स्वावलंबी बनेंगी तथा पुरूषों के साथ हर क्षेत्र में कंधे-से-कंधा मिलाकर चलेंगी।
इसके अलावा अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सचिव पवन राजपूत ने कहा की समाज के उत्त्थान के लिए जरूरी है लोधी समाज का राजनैतिक और सामजिक रूप से एकजुट होना क्योकि बिना समाज की एकजुटता के लोधी समाज की दरिद्रता खत्म नहीं होगी इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। और बैठक में लोकसभा चुनाव 2014 में लोधी समाज के राजनैतिक हालात पर भी चर्चा की गयी।
और बैठक में मुख्य रुप से आगरा प्रशासन और अखिलेश सरकार से दहतोरा शास्त्रीपुरम स्थित शास्त्रीपुरम फेस टू गोल चैराहे का नाम वीरांगना अवंतीबाई लोधी चैराहा करने की मांग की गई ।
बैठक मैं अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसंपादक ब्रह्मानंद राजपूत, सचिव पवन राजपूत इनके अलावा मोरध्वज राजपूत, दुष्यंत राजपूत, नीतेश राजपूत, राकेश, विष्णु लोधी, दीपक लोधी, मुकेश, लोकेश, दिनेश राजपूत, जीतेन्द्र,राजवीर, राहुल आदि उपस्थित रहे। Prabhanjan Sanket

error: Content is protected !!