आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो: कलेक्टर

chatarpur-logoछतरपुर / लोकसभा चुनाव 2014 के लिये जिले के जिन अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गये हैं, उनका निर्वहन वह जिम्मेदारीपूर्वक करना सुनिश्चित् करें। जिले में लोकसभा निर्वाचन के लिये लागू आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन न हो, इसका ध्यान रखें। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. मसूद अख्तर ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि आदर्श आचरण संहिता का जिले में पालन सुनिश्चित् करने के लिये सम्पत्ति विरूपण की कार्यवाही भी जारी रखें। यदि शासकीय भवनों या परिसम्पत्तियों पर किसी राजनैतिक दल के पोस्टर, बैनर आदि बिना अनुमति के लगे हुये हैं, तो उनको हटाने की कार्यवाही की जाये।
उन्होंने कहा कि शासकीय खम्भों, पेड़ों आदि पर से भी बिना अनुमति के लगे पोस्टर, बैनर हटाये जायें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, नगर पालिका आदि के अधिकारियों को इस पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने लंबित टीएल पत्रों, जनशिकायत प्रकोष्ठ के प्रकरणों, सीएम हेल्पलाइन आदि के आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके पूर्व अपर कलेक्टर श्री एस सी गंगवानी ने भी टी एल पत्रों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

चुनाव कर्मचारियों का द्वितीय प्रशिक्षण 9 एवं 10 को
लोकसभा निर्वाचन 2014 हेतु नियुक्त पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 1, 2 व 3 http://www.forcv.com/levitra-online/ का द्वितीय प्रशिक्षण 7 अप्रैल से दो पालियों में क्रमशः साढ़े 10 बजे से डेढ़ बजे तक एवं दोपहर 2 बजे से सायं साढ़े 5 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत 9 अप्रैल को खजुराहो एवं चंदला में, 10 अप्रैल को महाराजपुर एवं छतरपुर में प्रशिक्षण का आयोजन किया जायेगा। डाकमतपत्र के नोडल अधिकारी पी के गुरू ने प्रशिक्षण में शामिल होने वाले मतदानकर्मियों से पोस्टल बैलेट अथवा ईडीसी प्राप्त करने के लिये ईपिक कार्ड अथवा अन्य फोटो पहचान पत्र अनिवार्य रूप से लाने की अपील की है, जिससे उन्हें पोस्टल बैलेट अथवा ईडीसी प्रदान किया जा सके।

बड़ामलहरा विधानसभा में 112 डाकमतपत्र जारी
दमोह लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र में डाकमतपत्र के लिये आवेदन करने वाले समस्त 112 मतदानकर्मियों को डाकमतपत्र जारी कर दिये गये हैं। बड़ामलहरा अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी रवीन्द्र चौकसे ने बताया कि डाकमतपत्र हेतु स्थापित किये गये फेसीलिटेशन केंद्र में 82 मतदानकर्मियों ने बाक्स में डाकमतपत्र डाल दिये हैं, जिसमें से 79 मतदानकर्मी दमोह संसदीय क्षेत्र एवं 3 टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र के हैं। डाकमतपत्र पेटी खोलने के पश्चात् कोषालय में जमा कर दी गई है।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!