लव जेहाद की हवा से दमोह भी अछुता नहीं ?

अनेक मामलों के सामने आने की आशंका
दबी जुबान से आ रही बात सामने
damoh-डा.एल.एन.वैष्णव- दमोह/ देश में इस समय एक शब्द जमकर चर्चाओं में बना हुआ है जो है लव जेहाद जिसके चलते अनगिनित मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं तो वहीं जो कभी बात सामने लाने में हिचकिचाते थे वह अब हिम्मत करके अपनी पीडा को व्यक्त करने लगे हैं। एक कडवी सच्चाई के रूप में समाज के सामने आने वाली उक्त विकृति के पीछे की मंशा को हिन्दु वादी संगठन राष्ट्र एवं समाज दोनो के लिये खतरा बतला रहे हैं। हाल ही में सामने आये मामलों ने देश के हिन्दुत्व विचारधारा को लेकर चलने वाले संगठनों के दावों में सच्चाई होने की बात को सबके सामने रख दिया तो वहीं जिनके द्वारा उक्त आरोपों को नकारा जा रहा था वह अब बगलें झांकने को मजबूर होते देखे जा सकते हैं।
दमोह भी प्रभावित-
उक्त मामले को लेकर दमोह जिला भी अछुता नहीं बतलाया जाता है? सूत्रों की माने तो पूर्व के मामलों पर गौर करें तो उनकी संख्या एक सैकडा के करीब हो सकती है जबकि हाल में कुछ एैसे नाम उभर कर सामने आने की बातों की जमकर चर्चा बनी हुई है जो इससे संबधित बतलाये जाते हैं। मुस्लिम लडकों के नाम एवं भेष बदलने के साथ ही हिन्दु लडकियोंं को प्रभावित करने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं जिनकी समाज एवं क्षेत्र में जमकर चर्चा बनी हुई है?
लव जेहाद की पुलिस से शिकायत-
जिले के हिन्डोरिया क्षेत्र के एक परिवार के लोग लव जेहाद को लेकर पुलिस अधिक्षक के समक्ष एक शिकायत पत्र लेकर पहुंचे जिसके अनुसार उनकी नाबालिग लडकी को मुस्लिम लडके द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने के बाद उसका शारीरिक शांषण कर दो माह की लडकी के साथ छोडकर भाग गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग पन्द्रह माह पूर्व शाबिर नामक मुस्लिम युवक हिन्डोरिया की एक नाबालिग लडकी को भगाकर ले गया था। लडकी पिता के द्वारा प्रस्तुत अंकसूची के अनुसार लडकी की जन्म तिथि 14 मई 1997 जिसके हिसाब से वह 17 बर्ष की है। इनके अनुसार वाहन सुधारने का कार्य शाबिर लडकी के घर के सामने ही किया करता था वह उसको भगा कर दिल्ली ले गया जहां उसके द्वारा किये गये शारीरिक शोषण से लडकी गर्भवती हो गयी और उसने दो माह पूर्व एक बच्ची को जन्म दिया था। शिकायताकर्ता के साथ पहुंचे परिजनों एवं समाज के लोगों ने लव जेेहाद का मामला बतलाते हुये कार्यवाही की मांग की है।
गुमशुदा का मामला था दर्ज-
पुलिस के अनुसार उक्त प्रकरण में गुमशुदा इंसान का मामला पंजीबद्ध था। गत 25-26 अगस्त की दरमियानी रात्रि जब आरोपी शाबिर युवती को लेकर हिन्डोरिया पहुंचा तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी जिस पर कार्यवाही की गयी। पुलिस के बतलाये अनुसार आरोपी दो माह की लडकी तथा युवती को छोड भाग गया। पुलिस के अनुसार विधि अनुसार कार्यवाही के पश्चात् लडकी को दो -तीन माह के लिये जबलपुर सुधार गृह भेज दिया गया है।

आरोपी सुभाष मिश्रा की तलाश में जुटी पुलिस
दमोह/ जिले के ही बटियागढ थाने की पुलिस द्वारा एक मामले में लम्बे समय से फरार आरोपी सुभाष पिता भगवानदास मिश्रा की जमकर तलास करने का मामला सामने आया है। शातिर आरोपी के संबध में थाना प्रभारी राकेश तिवारी ने बतलाया कि आरोपी लम्बे समय से पुलिस को चकमा देने का प्रयास कर रहा है परन्तु शीघ्र वह पुलिस गिरफत में होगा,इसके प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं चौकी प्रभारी राजेन्द्र शर्मा के अनुसार सुभाष के फरार होने के मामले को लेकर माननीय न्यायालय द्वारा दप्रसं की धारा 82 के तहत उद्घोषणा भी की है।

error: Content is protected !!