बिजली पर खट्टर सरकार का U टर्न

manohar lal khattarगुड़गांव / हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलावर को कहा कि उनकी सरकार मौजूदा हालात में हरियाणा को 24 घंटे बिजली का भरोसा नहीं दे सकती। खट्टर ने चुनाव से पहले राज्य में 24 घंटे बिजली का वादा किया था।
खट्टर ने कहा,”हम अभी 24 घंटे बिजली देने की स्थिति में नहीं हैं। कम से कम अपने पहले कार्यकाल में तो नहीं। हां, अगर मुझे अगर दूसरा मौका मिलता है तो हम वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे।”
हरियाणा सरकार ने ग्रामीण इलाकों में बिजली की कटौती करके इंडस्ट्रियल सेक्टर को देने का फैसला किया है। एक ऑफिसर ने नाम न बताए जाने की शर्त पर कहा,” हमारी सरकार ने इंडस्ट्रियल सेक्टर को ज्यादा बिजली देने का फैसला किया है।”
10 दिसंबर को किए गए ऐलान के मुताबिक गांवों में 14 घंटे बिजली दी जा रही थी। दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक, शाम 6 बजे से 9 बजे तक और फिर 11 बजे से सुबह 8 बजे तक। लेकिन 2 जनवरी को ऐलान किया गया कि सिर्फ 11 घंटे बिजली दी जाएगी, शाम 5 बजे से 12 बजे रात तक और फिर 4 बजे सुबह से 8 बजे तक।
इस फैसले से लोग गुस्सा हैं क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के दूसरे बड़े नेताओं ने 24 घंटे बिजली दिए जाने की बात कही थी। बीजेपी को हरियाणा में स्पष्ट बहुमत मिला था।
हरियाणा के एक निवासी ने कहा, “हमें धोखा दिया गया है। हमें बस 8-10 घंटे बिजली मिलती है। इससे ज्यादा तो हमें पिछली सरकार देती थी।” आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, “यह राज्य के लोगों के साथ धोखा है। सरकार ने 24 घंटे बिजली का वादा किया था लेकिन अब वह लोगों के साथ धोखा कर रही है।”

error: Content is protected !!