लवली के भाजपा में शामिल होने की अफवाह

lovely-2दिल्ली में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच मंगलवार को आई एक खबर ने नेताओं के साथ ही कई लोगों को भी चौंका दिया। यह खबर कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह लवली के बीजेपी जॉइन करने के बारे में थी। कई समाचार संस्थानों और लोगों को गलतफहमी हो हई कि दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख लवली ने बीजेपी जॉइन की है और उन्होंने ‘दूसरे’ लवली की फोटो के साथ खबर शेयर कर दी। जबकि, बीजेपी जॉइन करने वाले पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री बूटा सिंह के बेटे और कांग्रेसी नेता अरविंदर सिंह लवली थे।
सोशल मीडिया पर भी कई लोग कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली की फोटो के साथ खबर को शेयर करने लगे। इस बारे में पता चलने पर दिल्ली कांग्रेस प्रमुख लवली ने अपने ट्विटर अकाउंट से घोषणा की कि वह कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं। यह कुछ लोगों की फैलाई अफवाह हो सकती है। लवली का कहना था कि कई जगह पर खबरों में उनकी पत्नी के बयान का भी हवाला दिया हुआ है, जबकि उनका राजनीति से लेना-देना नहीं है। असल खबर यह थी कि बूटा सिंह को टिकट न मिलने पर उनके अरविंदर सिंह लवली ने बीजेपी जॉइन कर ली थी। लवली के अलावा मंगलवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी जॉइन की। बीजेपी ने भी लवली के पार्टी में शामिल होने पर खुशी जताई है।
बीजेपी का कहना है कि इससे पार्टी को दलितों और एसएसी वोटर्स का समर्थन मिलेगा। वहीं, बीजेपी में शामिल हुए लवली ने कहा, ‘मेरे पिता को लोकसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने से मैं काफी निराश था। उन्होंने राजस्थान से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इसी वजह से मैं बीजेपी जॉइन कर रहा हूं।’
लवली ने 2008 में दिल्ली विधानसभा चुनावों में देवली से कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी, लेकिव पिछले विधानसभा चुनावों में वह आप नेता प्रकाश से हार गए थे।

error: Content is protected !!