भाजपा नेता सुधीर यादव ने नुकसान का जायजा लिया

IMG-20150318-WA0056सागर / प्रदेष में पिछले दिनो हुई ओलावृष्टि और वर्षा के कारण फसलों को हुए नुकसान पर भाजपा नेता श्री सुधीर यादव ने षमषावाद विधानसभा क्षेंत्र के तिन्सयाई, बिछिया, लाडपुर, नागौर, मऊआखेडा, बेरखरी अहीर, मजेरा, पिपलधार पंचायतो के गांवो का दौरा किया और खेतो में जाकर फसलो को हुए नुकसान का जायजा लेते हुए नुकसान से प्रभावित किसानो को सात्वना देते हुए कहा कि दुख के इस क्षण में पूरी प्रदेष सरकार उनके साथ है और प्रभावित किसानो को राज्य सरकार आर्थिक मदद देगी। इस दौरान उन्होेने सर्वे कार्य के संबंध में संबंधित तहसीलदार और एस.डी.एम. से भी दूरभाष पर चर्चा की।
आगे उन्होंने किसानो को सात्वना देते हुए कहा कि मान. मुख्यमंत्री महोदय द्वारा किसानो को हुए इस नुकसान के प्रति पूरी चिन्ता रखते हुए लगातार समीक्षा कर नुकसान के आकलन हेतु किये जा रहे सर्वे कार्य की लगातार समीक्षा की जा रही है साथ ही उन्होंने अधिकारियो को निर्देष दिये है कि ओलावृष्टि से प्रभावित हर किसान का खेतवार सर्वे करवाकर उन्हे हरसंभव राहत दी जावे। इस क्षति का सर्वे कृषि, राजस्व और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारी द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है साथ ही पटवारी हर ग्राम में हुए नुकसान की कृषकबार सूची ग्राम पंचायत भवन में चस्पा करेगे जिससे हर ग्रामवासी उसका अवलोकन कर सके और उसमें किसी भी प्रकार की कमीवेषी होने पर उसमें सुधार किया जा सके। षिकायत का 24 घण्टे में निराकरण किया जावेगा इसके अलावा मान. मुख्यमंत्री महोदय ने संभाग आयुक्तो और कलेक्टरो को भी ओला प्रभावित ग्रामो का दौरा करने के निर्देष दिये है जिनमें कर्मचारियों को निदेर्षित किया गया है कि किसानो के नुकसान का इन्द्रांज पेन्सिल से नही होना चाहिए किसानो को दी जाने वाली नुकसान की राषि उनके खातो मंे जमा की जावेगी इस प्रकार पूरी सरकार किसानो के साथ है।
किसानो ने सुनाई अपनी व्यथा:- विगत दिनो तेज बारिस और ओला वृष्टि से फसलो को कॉफी नुकसान पहुचा है और इस अचानक हुई बारिस से गेहू, मसूर, चना आदि की फसले खराब हो गई है जबकि फसलो की कटाई का समय आ गया था और कई किसानो द्वारा फसलो की कटाई भी षुरू कर दी गई थी परन्तु इस अचानक बारिस और ओलावृष्टि से वह खराब हो गई है जिससे किसानो के सामने आर्थिक संकट खडा हो गया है।
इस मौके पर जनपद सदस्य राम यादव, सांसद प्रतिनिधि जुगराज यादव, लक्ष्मण रघुवंषी, सरपंच मलखान यादव, धमेन्द्र यादव, दषरथसींग, महेन्द्र यादव सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थें।

error: Content is protected !!