धोबी-रजक समुदाय का विराट राष्ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में 10 को

आयोजन में विदिषा जिले से व्यापक भागीदारी हेतु युद्ध स्तरीय तैयारी सर्वत्र जारी
vidisha samachar 02विदिषा – रजक-धोबी समुदाय को समूचे देष में अनुसूचित जाति में सम्मिलित कराने की माँग को लेकर अखिल भारतीय धोबी महासंघ के राष्ट्रीय आह्वान पर दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में शुक्रवार 10 अपै्रल को आयोजित विषाल रैली एवं विराट राष्ट्रीय सम्मेलन में देष के अन्य भागों के साथ विदिषा जिले से भी व्यापक भागीदारी होगी।
धोबी-रजक समुदाय विदिषा के समाजसेवी डॉ. जीवनलाल मालवीय के अनुसार इस माँग का मिषन 2015 नामकरण कर दिल्ली के आयोजन में भारी भागीदारी हेतु विदिषा जिले में सर्वत्र युद्ध स्तरीय तैयारी जारी है। विदिषा जिले के जत्थे गुरूवार 9 अपै्रल को विदिषा तथा गंजबासौदा रेल्वे स्टेषनों से दिल्ली प्रस्थान करेंगे। उन्होंने बताया कि इन स्टेषनों के बाहर यात्रियों की सुविधा के लिए शामियाने भी लगाए जाएंगे। डॉ. मालवीय ने बताया कि संत गाडगे के अनुयायी समुदाय के सर्व क्षेत्रीय सर्वांगीण उन्नयन, उत्थान, उत्कर्ष तथा प्रगति सोपानों पर अग्रसर करने हेतु भी राष्ट्रीय सम्मेलन में विस्तृत विचार-विमर्ष कर निर्णय लिए जाएंगे। समुदाय को कुरीतियों तथा दुर्व्यसनों से बचाकर राष्ट्र की मुख्य धारा में लाने ठोस प्रयास इस राष्ट्रीय अधिवेषन के माध्यम से किए जाएंगे।
रजक समुदाय के उत्तरप्रदेष के पूर्व मंत्री भगवती प्रसाद सागर, संगठन के विदिषा जिलाध्यक्ष प्रकाषबाबू मालवीय, डॉ. बृजमोहन मालवीय, गुलाबसिंह सोलंकी, विनोद सोलंकी, राजकुमार मालवीय, राजू मालवीय, करतार सिंह, सौदान सिंह, काषीराम मालवीय, तहसील अध्यक्ष प्रेमसिंह मालवीय, अषोक कुमार लटेरी, कालूराम तथा मनीष मालवीय सिरोंज, लल्लूराम गंजबासौदा, परमानंद शमषाबाद, सौदान सिंह नटेरन, कन्छेदीलाल रजक बण्डवा, लालसिंह नेताजी, मोहनलाल और जगदीष मालवीय नसीदपुर ने इस आयोजन को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने जिले से अधिक से अधिक भागीदारी का आह्वान किया है।
डॉ. जीवनलाल मालवीय
शिवम होम्यो हॉल
कागदीपुरा, विदिषा-464001
जिला विदिषा (म.प्र.)

टेली. (07592) 233693-क्लिनिक
मो. – 094065-36988

error: Content is protected !!