अमित शाह को फिर सौंपी गई कमान

amit shahनई दिल्ली: अमित शाह एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष निर्वाचित हो गए. खास बात ये है कि आज ही पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हुई, आज ही उन्होंने इसके लिए अपना नामांकन किया और आज ही उन्हें निर्विरोध बीजेपी अध्यक्ष चुन लिया गया.
बताया जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के लगभग 20 नेताओं ने उनका नाम प्रस्तावित किया था. इस मौके पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहे.
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमित शाह के दोबारा बीजेपी के अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि शाह पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे. सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में शाह के दोबारा निर्वाचन पर उन्हें हार्दिक बधाई. वह पार्टी के सफलतम अध्यक्ष रहे हैं.’
आपको बता दें कि इस पद के लिए शाह के अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था. अध्यक्ष के रूप में उनका नया कार्यकाल तीन साल का होगा.
हालांकि इस मौके पर बीजेपी संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य और तमाम केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी नदारद रहे.

Leave a Comment