सांसद ने रखी 63 करोड के निमार्ण कार्यो की आधारषिला

अमृत सिटी परियोजना पर नगर पालिका मे आयोजित हुआ आयोजन
DSC_1233छतरपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत अमृत सिटी मे चयनित हुए छतरपुर नगर के विकास हेतु क्षेत्रीय सांसद डां बीरेंद्र कुमार छतरपुर विधायक श्रीमती ललिता यादव ने पेयजल समस्या के निराकरण हेतु 63 करोड रूपये की लागत से होने वाले निमार्ण कार्यो की समारोह पूर्वक आधारषिला रखी और षिला पूजन किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह पूर्व विधायक उमेष शुक्ला, रतन चंद्र फूलवानी, नारायण महेष्वर काले, बुंदेलखण्ड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह गुडडू भइया, नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुडडू सिंह, उपाध्यक्ष श्रीमती कमला खरे, कैलाष रावत, मंयका गौतम विषेष रूप से मौजूद थे।
भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी प्रतीक खरे ने प्रेस को दी गई जानकारी मे बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन के साथ हुआ। अमृत परियोजना के अंतर्गत 63 करोड की लागत से 8.6 एमएलडी छमता के पचेर घाट पर अतिरिक्त जलसोधन संयत्र का निमार्ण बूढा बांध पर 6 एमएलडी छमता बाले जलसोधन संयत्र का निमार्ण नगर मे 7 अलग अलग उच्च स्तरीय पेयजल टंकियो का निमार्ण 213 किलोमीटर लंबी पाईपलाईन का विस्तार कार्य सम्पबेल से टंकियो को भरने के लिए मेन पाईप लाइन सहित विधुत सब स्टेषन का निमार्ण किया जाना है इन्ही निमार्ण कार्यो के लिए सांसद डां बीरेंद्र कुमार ने नगर पालिका के सभा कक्ष मे समारोह पूर्वक भूमि पूजन किया। कार्यक्रम के प्रारंभ मे नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुडडू सिंह ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए कहा कि जबसे उन्होने नगर पालिका अध्यक्ष का पद संभाला है वे तभी से छतरपुर शहर के विकास के लिए के काम कर रही है। उन्होने कहा मेरा सपना छतरपुर को विकसित कर बडे शहरो की श्रेणी मे सुमार करने का है। इस मौके पर उन्होने छतरपुर के लिए 133 करोड रूपये की लागत से प्रधानमंत्री आवास योजना की सौगात दिलाने वाले सांसद डां बीरेंद्र कुमार को सम्मान पत्र भेट किया तथा साल श्रीफल से उन्हे सम्मानित किया।
सांसद डां बीरेंद्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अमृत सिटी योजना के तहत छतरपुर के लिए 133 करोड रूपये की राषि मौहया कराई है। इस राषि से 1718 आवास बनाये जायेगे जिसमे से 1248 आवास के उन लोगो के लिए बनाये जायेगे जो झुग्गी झोपडियो मे निवास करते है और कहीं भी उनका खुदका घर नही है। उन्होने भीसड सूखे की स्थिति मे कुसलता पूर्वक पेयजल समस्या से निपटने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुडडू सिंह एवं नगर पालिका अधिकारियो कर्मचारियो की जमकर सराहना की तथा उन्हे साधूवाद दिया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक ललिता यादव ने कहा कि नगर पालिका ने बेषक अच्छा काम किया है तभी छतरपुर अमृत परियोजना मे शामिल हो सका उन्होने नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना गुडडू सिंह के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरीके से छतरपुर नगर पालिका विकास के काम कर नही है उसके लिए वह बधाई की पात्र है। उन्होने कहा कि छतरपुर के विकास के लिए नगर पालिका को जब भी उनकी जरूरत पडेगी वे हमेषा साथ खडी नजर आयेगी। कार्यक्रम के प्रारंभ मे नगर पालिका के पीडी तिवारी, जगदीष मिश्रा, आरसी चतुर्वेदी, अरविंद तिवारी, जीतेंद्र परमार सहित सभी कर्मचारियो ने उपस्थित अतिथियो का स्वागत किया अंत मे सीएमओ कामता गुप्ता ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन अभिराम पाठक ने किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पुणे मे दिये गऐ भाषण का सीधा प्रसारण प्रसारित किया गया।

Santosh Gangele

error: Content is protected !!