शहीद गुलाब सिंह लोधी का 81वां बलिदान दिवस मनाया

14080828_1191048217624372_1163308820_nअखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के पश्चिमपुरी स्थित कार्यालय पर अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी के 81वें बलिदान दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने शहीद गुलाब सिंह लोधी के तस्वीर पर दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण कर उनको श्र(ांजलि दी।
विचार गोष्ठी की अध्यक्षता आनंद लोधी व संचालन रजत लोधी ने किया।
आनंद लोधी ने कहा कि लोधी समाज का इतिहास गौरवमयी रहा है। देश की आजादी में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका रही देश पर शहीद होने वाले क्रान्तिकारियों में गुलाब सिंह लोधी का नाम अग्रणी है। देश का झण्डा सर्वप्रथम अमीनावाद पार्क लखनऊ में फहराने वाले वे प्रथम स्वतंत्र संग्राम सेनानी थे। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि ऐसे वीर स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा वी.डी. गार्डन अमरपुरा चौराहे पर लगायी जाये। अगर प्रशासन प्रतिमा लगवाने में सक्षम नहीं है, अगर प्रशासन की अनुमति हो तो अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा शहीद गुलाब सिंह की प्रतिमा अमरपुरा चौराहे पर लगायेगी।
वरिष्ठ समाज सेवी पीतम सिंह लोधी ने कहा कि लोधी समाज के साथ पूर्व में इतिहासकारों ने न्याय नहीं किया लोधी समाज के शहीदों को इतिहास में वो स्थान नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए था। अगर शासन लोधी समाज के शहीदों को इतिहास में उचित स्थान नहीं देता है तो लोधी समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा।
हरिओम लोधी ने कहा कि देश का सर्वप्रथम झण्डा फहराने वाले शहीद गुलाब सिंह लोधी जिस अमीना बाद पार्क लखनऊ में शहीद हुए थे उत्तर प्रदेश शासन झण्डे वाला पार्क अमीनाबाद का सौंदर्यीकरण अंबेडकर पार्क लखनऊ जैसा करें।
विचार गोष्ठी में प्रमुख रूप से लक्की लोधी, सागर लोधी, दिनेश लोधी, गायत्री लोधी, श्यामवती, कल्लू लोधी, लेखराज, अशोक बाबू, डालचंद, सुनील लोधी, विजय सिंह, रघुवीर सिंह, ओमप्रकाश, उमेश राजपूत, करन शर्मा, जीतू राजपूत, बंटी लोधी, रजत राजपूत आदि उपस्थित रहे।
डॉ. सुनील राजपूत
मो. 9997993860

error: Content is protected !!