आगरा प्रशासन के रवैये पर रोष जताया

14138452_1194205967308597_2037482242_nआगरा। फतेहाबाद रोड पर अतिक्रमण अभियान के विरोध में और किसानों के समर्थन में शुक्रवार को ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने बैठक की जिसमें आगरा प्रशासन के रवैये पर रोष जताया गया।
समिति के डॉक्टर सुनील राजपूत ने कहा की प्रशासन फतेहाबाद रोड पर सड़क चैड़ी करने के नाम पर ग्रामीणों का शोषण कर रहा है जो ग्रामीण वहाँ कई पीढीयांे से रह रहे है, अब उन्हें वहाँ से बेदखल करने का काम किया जा रहा है। पहले 45 फीट जमीन का अधिग्रहण होना था जिसे अब 60 फीट कर दिया, निर्माण विभाग के अधिकारी भी स्पष्ट नही कर रहे है कि जमीन क्यूँ बढ़ा कर ली जा रही है, ओर साथ ही किसानो बिना उचित मुआबजा दिए उनके घरों से बेदखल किया जा रहा है अगर प्रशासन ने किसानो का उत्पीड़न बंद नही किया तो ग्रामीण विकास संघर्ष समिति आंदोलन करेगी। जल्द ही पीड़ित गाँव के किसानो की महापंचायत कलाल खेरिया में बुलाई जाएगी। जिसमें प्रशासन से किसानो को न्याय दिलाने की माँग की जाएगी। अगर न्याय नही मिला तो एक बड़ा आन्दोलन किया जाएगा।
समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि प्रशासन आये दिन ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रहा है। कभी सड़क चैड़ी करने के नाम पर उत्पीडन कर रहा है तो कभी नगर निगम सीमा विस्तार के नाम पर बिना ग्रामीणों की राय लिए हुए फैंसला किया जा रहा है, जो कि गलत है। लोक निर्माण विभाग को फतेहाबाद रोड पर अधिग्रहित की जा रही जमीन पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। और किसानों की जितनी भी जमीन ली जा रही है उसका मौजूदा बाजार रेट के हिसाब से मुआवजा देना चाहिए।
इस मौके पर विष्णु मुखिया, वीरेन्द्र राजपूत, अजय, प्रेमराज लोधी, योगेश, थानसिंह, हनी लोधी, गौरव राजपूत, करन शर्मा, लखन, मुकेश, रामबाबू, निनुआ खान, सतीश राजपूत, मुकेश राजपूत, सुनील लोधी, वीरेन्द्र राजपूत, छोटू लोधी, चोबसिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!