राजनीति में दिलचस्पी नहीं, स्वास्थ्य और खेलों में करना चाहता हूं कुछ

akshay_kumarनई दिल्ली, 28 जनवरी : बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने साफ कहा है कि उन्हें राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन वह स्वास्थ्य और खेलों में कुछ योगदान करना चाहते हैं। इंडिया टीवी शो आपकी अदालत में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि राजनीति में मुझे नहीं आना। मुझे राजनीति का कोई शौक नही है, मैं ज़िन्दगी में स्वास्थ्य और खेलों पर कुछ करना चाहूंगा क्योंकि मुझे इन क्षेत्रों के बारे में ज्ञान है। रजत शर्मा द्वारा पूछे जाने पर कि क्या वे स्वास्थ्य या खेल मंत्री बनना चाहते हैं, अक्षय कुमार ने कहा कि ये ज़रूरी नहीं कि आप मिनिस्टर बनके ही कुछ कर सकेंगे। मुझे मिनिस्टर नहीं बनना।
अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होने बैंगलूरू में नये साल की पूर्व संध्या पर महिलाओं के साथ हुई छेडछाड के विरोध में बयान दिए थे। अक्षय ने कहा कि हर पुरुष का यह फर्ज बनता है कि वह महिलाओं का सम्मान करें उनकी रक्षा करे। इसी तरह मैंने सर्जिकल स्ट्राइक का स्वागत करते हुए बयान दिया। पूरी दुनिया चाहती है कि आतंकवाद मिटे। स्वच्छ भारत अभियान पर मैं एक फिल्म बना रहा हूं – टॉयलेट-एक प्रेम कथा। हमारे देश में 54 प्रतिशत लोगों के पास शौचालय नहीं है, ये शर्म की बात है।
अक्षय कुमार बॉलीवुड मे दिए जाने वाले फिल्म अवॉर्ड के विरोधी रहे हैं। उन्होने इस शो में अपने इस आरोप को दोहराया कि एक फिल्म अवार्ड नाइट में परफॉर्म करने के लिए उनसे आधी फीस के साथ एक अवॉर्ड लेने को कहा गया। मैंने आयोजकों से कहा कि मुझे परफॉर्म करने की पूरी फीस दें और अवॉर्ड अपने पास रखें। अपने 25 साल के करियर में सौ से ज्यादा फिल्में करने वाले अक्षय ने कहा कि अगर आप हर साल अवॉर्ड्स नाइट में दिए जाने वाले पुरस्कारों के हिसाब से देखें, तो सचुमच मुझे तो बिल्कुल एक्टिंग नहीं आती।

अक्षय कुमार ने प्रियंका चोपडा, फराह खान और एकता कपूर से अनबन की खबरों को निराधार बताया। अक्षय ने कहा कि मैं प्रियंका के साथ 4 फिल्में कर चुका हूं, और अगर मुझे ऑफर मिले तो मैं एक और करने को तैयार हूं। रानी मुखर्जी को छोडकर मैंने तमाम फिमेल एक्टर्स के साथ काम किया है। अक्षय ने कहा कि उनकी फिल्मों की कामयाबी का राज़ है – रोज़ सही वक्त पर शूटिंग के लिए पहुंचना, एक प्रोफेशनल की तरह काम करते रहना, और इस बात को सुनिश्चित करना कि फिल्म सही वक्त पर पूरी हो। अक्षय कुमार ने कहा कि मैं अमूमन 35 से 40 दिन के अन्दर फिल्म पूरी कर लेता है। औतसन साल में 4 फिल्में कर लेता हूं, फिर भी 200 दिन बचते हैं। कायदे से मुझे साल में 9 फिल्में करनी चाहिए। अगर हॉलीवुड में टॉम क्रूज़ की फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 42 दिनों में पूरी हो सकती है, तो हमारी इंडस्ट्री में कोई फिल्म पूरी होने में 90 से 150 दिन क्यों लगते हैं।
अक्षय ने बताया कि कैसे गर्दिश के दिनों में वो दिल्ली के लाजपत नगर से पोलका ज्वेलरी खरीदकर मुम्बई में बेचा करते थे, कोलकाता में स्पॉट ब्वॉय के तौर पर काम करते थे, और ढाका और बैंकाक में छोटे-मोटे काम किया करते थे। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं सुपरस्टार बनूंगा. जब बॉलीवुड में मैने सबसे पहले कैमरे का सामना किया, तो वो पहली बार था कि मैं किसी कैमरे को देख रहा था। मुझे एक्टिंग बिल्कुल नहीं आती थी। मैं अपनी सफलता का 65 से 70 प्रतिशत श्रेय किस्मत को दूंगा, बाकी 30 प्रतिशत श्रेय मेहनत को। रजत शर्मा के शो आपकी अदालत में अक्षय कुमार को आप देख सकेंगे आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर। इसका रिपीट टेलीकास्ट कल रविवार दिन में 10 बजे और रात 10 बजे होगा।

error: Content is protected !!