सकल जैन समाज के लिएे राष्ट्रव्यापी योजना

नवकार सहयोग केंद्र के साथ अंतराष्ट्रीय नवकार संपर्क धारा

विनायक लुनिया
विनायक लुनिया
उज्जैन : सकल जैन समाज को एक मंच पर लेकर आने के लिए नित्य रूप से अनेको प्रयासों में प्रयासरत युवा पत्रकार एवं समाजसेवी विनायक ए जैन लुनिया द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमो का संचालन किया जा रहा है. तो वही अब श्री लुनिया द्वारा सकल जैन समाजजनों के लिए देश भर में कही भी यात्रा के दौरान आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए “नवकार सहयोग केंद्र” नामक योजना का शुभारम्भ किया जा रहा है. इस योजना के तहत सकल जैन समाज (श्वेताम्बर, दिगंबर, तेरापंथी, स्थानकवासी) के द्वारा तीर्थ, धर्म, व्यक्तिगत या व्यावसायिक यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार से सामाजिक, न्यायिक, कानूनन या अन्य कोई समस्या का सामना करने पर “नवकार सहयोग केंद्र” के संपर्क न. 9907185450 पर कॉल कर समस्या दर्ज करवा के सहयोग ले सकेंगे. श्री लुनिया ने बताया है की यह योजना देश भर के सकल जैन समाज के लोगो के लिए पूर्णतः निशुल्क रूप से संचालन किया जायेगा. एवं समाजजनों के द्वारा प्रदान की गयी सभी समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया जायेगा. एवं जल्द ही वेबसाइट एवं ऐप भी लांच किया जायेगा. उपरोक्त योजना 1 अप्रेल से प्रारम्भ.

समस्त समाजजनों एवं सामाजिक संस्थाओ द्वारा होगा संचालन
उक्त योजना का संचालन देश भर में विद्धमान समाजजन एवं समाज की संस्थाओं के द्वारा स्थानीय स्तर पर किया जायेगा जिसमे प्राप्त हुयी समस्या को हेल्पलाइन पर प्राप्त होने के पश्चात् स्थानीय समिति को प्रेषित किया जायेगा ताकि स्थानीय समिति द्वारा प्रार्थी को जल्द से जल्द सहयोग उपलब्ध करवाया जा सके.

योजना में निशुल्क हो सकते है शामिल
देश भर से कोई भी समाजजन उक्त योजना में सिर्फ एक फॉर्म भर निशुल्क शामिल हो सकेंगे. श्री लुनिया ने जानकारी देते हुए बताया की योजना को देश भर में संचालन हेतु भारत के समस्त जिलो एवं ग्रामीण क्षेत्रो में समाजजनों की टीम का गठन किया जायेगा जिसमे कोई भी समाज का व्यक्ति (पुरुष या महिला) निशुल्क रूप से अपनी जानकारी प्रदान कर जुड़ सकेंगे.

चातुर्मास के पूर्व लॉन्च होगा अंतराष्ट्रीय जैन संपर्क धारा वेबसाइट, ऐप और हेल्पलाइन न.
श्री लुनिया ने देश सहित विश्व स्तर पर विद्धमान समस्त जैन परिवारों को एक मंच पर एक दूसरे के संपर्क में लाने के लिए नवकार संपर्क धारा नामक वेबसाइट, ऐप और हेल्पलाइन नंबर का भी निर्माण करने जा रहे है जिसमे पुरे विश्व में निवासरत जैन समाज के परिवारों को शामिल किया जायेगा. जिसमे व्यक्ति का नाम या पता डालने पर पूर्ण जानकारी प्रदान किया जायेगा साथ ही व्यवसाय से सम्बंधित भी जानकारी उसमे विद्धमान रहेगी. कोई व्यक्ति अगर व्यावसायिक जानकारी डालेगा तो सम्बंधित व्ययसाय में समाज का कौन-कौन व्यक्ति है और कहा से है की भी जानकारी उपलब्ध करवाया जायेगा. जिसका निर्माण जारी है 2017 में चातुर्मास के पूर्व इसका विमोचन किया जायेगा.

विनायक ए जैन लुनिया
8109913008

error: Content is protected !!