कलेक्टर द्वारा नटेरन में समीक्षा बैठक

रीडर को शोकॉज नोटिस

vidisha samacharविदिशा, दिनांक 06.7.2017
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज नटेरन तहसील में समीक्षा बैठक आहूत कर अनुविभाग क्षेत्र में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन एवं अन्य आवेदनो की समीक्षा की।
कलेक्टर श्री सुचारी ने नटेरन तहसीलदार के रीडर श्री देवेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा अपने पास आवेदन लंबित रख वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत नही करने पर उन्हें शोकॉज नोटिस देने के निर्देश दिए।
अनुविभाग क्षेत्र में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत लंबित 46 आवेदनों के निराकरण हेतु की गई पहल की समीक्षा आवेदनवार कलेक्टर द्वारा की गई है। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें।
कलेक्टर श्री सुचारी ने ग्राम खाईखेडा में योजनाओं के तहत निर्माणाधीन विकास कार्यो का भी मौके पर जायजा लिया। यहां 14 लाख की लागत से खडिया नदी पर बनें स्टॉप, रिपटा, हितग्राही श्रीमती ममता जगदीश की निर्माणाधीन इन्दिरा आवास कुटीर का तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवास का अवलोकन किया। यहां हितग्राही श्रीमती सुखियाबाई से संवाद स्थापित किया।
कलेक्टर श्री सुचारी ने ग्राम खाईखेडा के प्राथमिक, माध्यमिक शाला प्रागंण में हुए पौधरोपण कार्य का भी जायजा लिया।
कलेक्टर श्री सुचारी ने नटेरन बालिका पोस्ट मैट्रिक छात्रावास का भी जायजा लिया। यहां उन्होंने छात्रावास में रह रही बच्चियों से संवाद स्थापित कर उन्हें दी जा रही छात्रावासी सुविधाओं की जानकारियों के साथ उनकी शैक्षणिक गतिविधियों के संबंध में पूछताछ की। कलेक्टर द्वार छात्रावास के डाइनिंग हाल, किचिन, शौचालय के अलावा बच्चियों को प्रदाय किए गए ओढने, बिछाने के वस्त्रों के संबंध में उनके द्वारा पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि बच्चियों को शासन के द्वारा निर्धारित मीनू के आधार पर भोजन तैयार किया जाए। छात्राओं द्वारा कम्प्यूटर और टीव्ही खराब होने की जानकारी दी गई ततसंबंध में कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त कराया कि शीघ्र ही मरम्मत करा दिए जाएंगे। इस दौरान क्षेत्र के एसडीएम श्री मकसूद अहमद, तहसीलदार श्री सोनी के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी साथ मौजूद थे।

कलेक्टर ने साइकिल चलाकर दिया संदेश
विदिशा, दिनांक 06.7.2017
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज मतदाता सूची में नाम जोडे़ जाने के अभियान के प्रति जनजागरूकता लाने के उद्वेश्य से साइकिल रैली में शामिल होकर आमजनों को संदेश देने का प्रयास किया है।
मतदाता जागरूकता साइकिल रैली बडजात्या स्कूल से प्रारंभ हुई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए तिलक चौक पर सम्पन्न हुई। रैली में शैक्षणिक संस्थाओं के लगभग दो सौ बच्चों के अलावा एसडीएम श्री आरपी अहिरवार और विभिन्न विभागोें के अधिकारियों ने सहभागिता निभाई।

नेशनल लोक अदालत आज
विदिशा, दिनांक 06.7.2017
जिला एवं तहसील न्यायालयों पर आठ जुलाई को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया है कि जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि जिला न्यायाधीश के मार्गदर्शन में खण्डपीठो का गठन किया जा चुका है। नेशनल लोक अदालत में न्यायिक न्यायालयों में लंबित विभिन्न प्रगति के कुल 1537 समझौता योग्य प्रकरणों एवं प्रीलिटिगेशन प्रकरणों के रूप में विद्युत विभाग, बैंक, नगरपालिका, केवल जलकर वसूली संबंधी प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा।
मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के द्वारा न्यायालयों में दर्ज प्रकरणों में छूट का प्रावधान किया गया है जिसके अनुसार सिविल दायित्व में 25 प्रतिशत तथा प्रीलिटिगेशन के प्रकरणों में 40 प्रतिशत की छूट प्रदान की गई है इसके साथ ही सिविल दायित्व पर लगने वाले प्रति छह माही चक्रवृद्वि दर अनुसार 16 प्रतिशत ब्याज की राशि पर शत प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट का लाभ समस्त घरेलू, कृषि व पांच किलो वॉट तक के गैर घरेलू तथा दस हॉर्सपावर तक के औद्योगिक विद्युत चोरी के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के प्रकरणों में प्रदान किया जाएगा। शासन कंपनी द्वारा प्रदत्त छूट का लाभ केवल नेशनल लोक अदालत आठ जुलाई शनिवार को ही प्रदाय किया जाएगा।

error: Content is protected !!