निर्देशक पार्थो घोष की नई फिल्म ”दोस्ती जिंदाबाद”

मशहूर फिल्‍मकार पार्थो घोष सात साल बाद एक बार फिर से हिंदी फिल्‍म ‘दोस्ती जिंदाबाद’ लेकर आ रहे हैं, जो तीन दोस्‍तों की कहानी है। 90 के दशक में ’दलाल’, ‘100 डेज’, ‘तीसरा कौन’, ‘अग्नि साक्षी’, गुलाम – ए – मुस्‍तफा’ जैसी सुपर हिट फिल्‍म देने वाले पार्थो घोष इस बार नये सिरे से ‘दोस्ती जिंदाबाद’ के जरिये इंडस्‍ट्री में दस्‍तक दे रहे हैं। यह फिल्‍म यूथ बेस्‍ड और यूथ इंटरेस्‍ट की होगी, जिसकी कहानी आशीष मेहश्‍वरी ने लिखी है और खुद पार्थो घोष इसे डायरेक्‍टर करने वाले हैं। फिल्‍म बनकर तैयार है, जिसकी शूटिंग लखनऊ में की गई। इसे अप्रैल में रिलीज किया जाना है, फिलहाल पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम तेजी से चल रहा है।
वहीं, घोष पार्थो की मानें तो आज बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में काफी बदलाव आया है। तो जाहिर है फिल्मों का मयार भी बदला है। ऐसे में ‘दोस्ती जिंदाबाद’ बॉलीवुड की इसी एरा में तीन दोस्‍तों की कहानी है। फिल्‍म की कहानी आमतौर पर दोस्‍ती को लेकर बनने वाली सब्‍जेक्‍टस से काफी अलग और नई है। इस फिल्‍म से हमने दोस्‍तों को एक अलग एंगल से पर्दे पर लाने का प्रयास किया है, जो सीधे – सीधे यंग इंडिया यानी इंडिया के यूथ को पसंद आये। उन्‍होंने 1991 में अपनी डेब्‍यू फिल्‍म को लेकर कहा कि तब मैंने अपनी पहली फिल्‍म जैकी श्राफ और माधुरी दीक्षित को लेकर बनाई थी, तब वे भी इंडस्‍ट्री में नये थे। और आज भी मैं नये स्‍टार कास्‍ट के साथ 2018 में फिल्‍म ‘दोस्‍ती जिंदाबाद’ बनाई है। मुझे उम्‍मीद है कि देश के युवा इस फिल्‍म से वैसे ही कनेक्‍ट हो पायेंगे, जैसे 90 के दशक में दर्शकों ने मेरी फिल्‍मों को पसंद किया। फिल्‍म में शक्ति कपूर का काफी दमदार एपीयरेंस है।
पार्थो घोष ने बतौर असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत 1985 में की, जबकि बतौर डायरेक्‍टर उनकी पहली फिल्‍म 1991 में आई। उसके बाद 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती, नाना पाटेकर, जैकी श्राफ जैसे स्‍टार के साथ मिलकर उन्‍होंने कई हिट फिल्‍में दे चुके हैं। अब वे एक बार फिर से हिंदी फिल्‍म ‘दोस्‍ती जिंदाबाद’ से बॉक्‍स ऑफिस पर छाने के लिए तैयार हैं। इस फिल्‍म का निर्माण श्रेया सिने वीजन ने किया है और शैलेश व श्रुति महेश्‍वरी इसके प्रोड्यूसर हैं। फिल्‍म की कहानी आशीष महेश्‍वरी और लेखन सोहेल मुस्‍ताक ने किया है। को –प्रोड्यूसर अशु कनौडिया हैं।
फिल्‍म में देव शर्मा, साक्षी मैगो, अब्‍बास खान, सबीहा अट्टरवाला, राहुल चौधरी, अपूर्वा नैन, शक्ति कपूर, मोहन जोशी, किरण कुमार, राजीव निगम, एहसान खान और श्रद्धा शर्मा मुख्‍य भूमिका में हैं। म्‍यूजिक सचिन आंनद और बिस्‍वजीत भट्टाचार्य ने दिया है। एक्‍शन नागर पठानिया, कोरियोग्राफी जोजो खान और डीओपी अकरम खान का है।

error: Content is protected !!